जब राहुल द्रविड़ ने ततेंदा तायबू को दी थी अपने ही देश के गेंदबाज के खिलाफ खेलने की टिप्स 

ततेंदा तायबू
ततेंदा तायबू

जिम्ब्बावे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ततेंदा तायबू (Tatenda Taibu) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahuld Dravid) ने उन्हें दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) के खिलाफ बेहतर तरीके से खेलने की टिप्स दी थी।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 2002 में टेस्ट सीरीज खेली गई थी और उस सीरीज में ततेंदा तायबू दोनों मैचों को मिलाकर कुल 24 रन ही बना पाए थे। तीन बार उन्हें अनिल कुंबले ने अपना शिकार बनाया था। इसके बाद उस वक्त भारत के उप कप्तान रहे राहुल द्रविड़ ने उन्हें एक बेहद अहम टिप्स दिया था। ततेंदा तायबू ने केविन पीटरसन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए बताया कि द्रविड़ ने उन्हें क्या टिप्स दिए थे। उन्होंने बताया,

जब अनिल कुंबले ने मुझे चार में से तीन पारियों में आउट कर दिया तब मैच ड्रिंक्स के बाद राहुल द्रविड़ ने मुझे एक अहम सलाह दी। उन्होंने मुझसे कहा कि अनिल कुंबले को स्लो मीडियम पेस गेंदबाज की तरह खेलो लेकिन बैट तुम्हारा पैड के सामने होना चाहिए और उसके बावजूद लेट खेलो। इसके अलावा सबसे जरुरी बात की गेंद पर नजर बनाए रखो। ये एक ऐसी चीज है जो काफी आसानी से सीखी जा सकती है।"

ये भी पढ़ें: यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाले टॉप-3 भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली का नाम शामिल नहीं

ततेंदा तायबू ने सिर्फ 18 साल की उम्र में ही जिम्बाब्वे के लिए 2001 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में कुल 28 टेस्ट मैच खेले और 30.31 की औसत से 1546 रन बनाए। उनके नाम एक टेस्ट शतक दर्ज है।

केविन पीटरसन के ट्वीट पर ततेंदा तायबू ने दिया जवाब

दरअसल हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने ट्वीट किया था कि किस तरह राहुल द्रविड़ ने उन्हें स्पिन खेलने में मदद की थी। इसके बाद तदेंदा तायबू ने भी कहा है कि द्रविड़ ने उन्हें भी टिप्स दिए थे।

ये भी पढ़ें: 3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

Quick Links