Create

SA vs ENG - वॉर्म-अप मैच में जोस बटलर की टीम ने इयोन मोर्गन की टीम को हराया, जो रूट ने खेली जबरदस्त पारी

जो रूट
जो रूट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम ने केपटाउन में एक वॉर्म-अप मुकाबला खेला। ये मैच नियमित कप्तान इयोन मोर्गन और दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर की टीमों के बीच हुआ, जिसमें बटलर की टीम ने बाजी मारी। ये वॉर्म-अप मुकाबला 40-40 ओवरों का था।

केपटाउन में खेले गए इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए जोस बटलर की टीम ने 255 रनों का विशाल स्कोर बनाया। सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने 36 गेंद पर 29 रनें की पारी खेली। जबकि जेसन रॉय सिर्फ 16 रन बनाकर ही आउट हो गए। कप्तान जोस बटलर और ऑलराउंडर सैम करन भी फ्लॉप रहे और 16 और 14 रन ही बना सके।

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने पारी को संभाला और 77 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का भी लगाया। सैम बिलिंग्स ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, जिससे टीम बटलर एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। उन्होंने 44 गेंद पर 52 रन बनाए। टीम मोर्गन के लिए टॉम करन ने 25 रन देकर 4 विकेट लिए और मार्क वुड ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

इयोन मोर्गन की टीम के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

जवाब में इयोन मोर्गन की टीम कभी भी मुकाबले में नहीं दिखी और सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन सस्ते में आउट हो गए। जॉनी बेयरेस्टो (17), बेन स्टोक्स (10) और कप्तान इयोन मोर्गन (20) बड़ी पारी नहीं खेल पाए और टीम का स्कोर 90 रन पर ही 5 विकेट हो गया।

हालांकि निचले क्रम में क्रिस वोक्स ने 41 गेंद पर 55 और टॉम करन ने 34 गेंद पर 31 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इयोन मोर्गन की पूरी टीम 35.5 ओवर में 205 रन ही बना पाई। आईपीएल की ही तरह जोफ्रा आर्चर ने यहां भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और 4 ओवरों में 11 रन देकर 1 विकेट लिया, जिसमें एक मेडन ओवर भी था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में अपनी टीमों की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment