AUS vs PAK: शाहीन शाह अफरीदी को तीसरे टेस्ट से आराम दिए जाने को लेकर आई प्रतिक्रिया, मोहम्मद हफीज ने किया फैसले का बचाव  

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Previews

सिडनी में खेले गए तीसरे मुकाबले (AUS vs PAK) में पाकिस्तान ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को आराम दिया था और इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी। हालाँकि, अब टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इस फैसले का बचाव किया और कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों का ख्याल रखें। उन्होंने यह भी बताया कि अफरीदी ने आराम नहीं माँगा था, बल्कि टीम मैनेजमेंट ने ऐसा किया था।

शाहीन अफरीदी को तीन मैचों की सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट में मौका दिया गया था लेकिन आखिरी मुकाबले में उनकी स्पिनर साजिद खान को शामिल किया गया था। तीसरे टेस्ट से बाहर रहने के बावजूद शाहीन अफरीदी ने दोनों ही टीमों के तेज गेंदबाजों की तुलना में सबसे ज्यादा गेंदबाजी की। बाएं हाथ के अफरीदी ने 99.2 ओवर में आठ विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में पाकिस्तान की आठ विकेट से हार के बाद हफीज ने कहा कि उन्हें अफरीदी के लंबे करियर को प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने कहा,

उन्होंने उन दो मैचों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और किसी भी गेंदबाज की सबसे ज्यादा गेंदबाजी की, जब मैंने तीसरे टेस्ट से पहले उनसे पूछा, तो उनके शरीर में दर्द था। और मुझे किसी भी चीज़ से ज्यादा उसकी देखभाल करने की जरूरत है।

वहीं, इससे पहले शाहीन शाह अफरीदी ने खुद को तीसरे टेस्ट से आराम दिए जाने को फैसले को लेकर कहा था कि उनके वर्कलोड को मैनेज किया जा रहा है। अफरीदी ने कहा था कि मैंने दो गेम खेले थे और बहुत सारे ओवर्स डाले थे। टीम मेरा वर्कलोड मैनेज कर रही है। मेडिकल टीम और टीम मैनेजमेंट ने इसी वजह से मुझे रेस्ट दिया है। अगर पाकिस्तान टीम की फील्डिंग अच्छी होती तो मैं और भी विकेट लेता। एक टीम और एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया था लेकिन नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar