Create
Notifications

भारतीय टीम के हिसाब से ज्यादा क्वांरटीन से इंग्लैंड सीरीज पर पड़ेगा असर

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव
SENIOR ANALYST
Modified 10 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती थी। हालांकि अब एक शर्त के साथ वो ब्रिस्बेन में खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। भारत मुकाबले के तुरंत बाद वहां से रवाना हो जाएगा। इसकी वजह ये है कि ब्रिस्बेन में कोरोना वायरस के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। भारतीय टीम का मानना है कि बार-बार क्वांरटीन होने से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर असर पड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया से भारत आने के लिए अभी कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है लेकिन यूके के नए कोरोना स्ट्रेन की वजह से क्वांरटीन नियमों में थोड़ा बदलाव हुआ है। इससे बीसीसीआई की चिंताएं बढ़ गई हैं। अभी जो नियम हैं उसके हिसाब से यूके से इंडिया आने वाले हर यात्री को एक हफ्ते के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वांरटीन होना पड़ता है और फिर उसके बाद एक हफ्ते के लिए होम क्वांरटीन होना पड़ता है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से 19 जनवरी को उड़ान भरनी है और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगी।

ये भी पढ़ें: मैंने तेज गेंदबाजों से वीरेंदर सहवाग को डराने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने जबरदस्त जवाब दिया

भारतीय टीम ने किया था ब्रिस्बेन जाने से मना

इससे पहले भारतीय टीम ने कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से ब्रिस्बेन जाने से मना कर दिया था। इसके बाद एक बुरी चीज और हुई कि ब्रिस्बेन में 3 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया और इससे बीसीसीआई की मुश्किलें और बढ़ गईं।

भारतीय टीम की एक और चिंता ये है कि शायद भारत को ब्रिस्बेन पहुंचने पर कड़े क्वांरटीन नियमों का पालन करना पड़े। अगर हालात ऐसे ही रहे तो फिर भारतीय टीम अपने होटल रुम्स में ही रह सकती है और केवल ट्रेनिंग सेशन और फाइनल टेस्ट मैच के लिए ही बाहर निकल सकती है।

ये भी पढ़ें: ग्रेग चैपल ने अपनी बेस्ट एक्साइटिंग टेस्ट इलेवन का किया चयन, भारत से दो खिलाड़ी शामिल

Published 10 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now