रिंकू सिंह कुछ ही साल में बने करोड़पति, पिता ने घर-घर गैस सिलेंडर पहुंचाकर किया संघर्ष; बेटे ने बदली जिंदगी

Sneha
Rinku Singh Net Worth
जिम्बाब्वे के खिलाफ शॉट खेलते हुए रिंकू सिंह (Photo Credit - Instagram/rinkukumar12)

Rinku Singh Personal Life and Net Worth: टीम इंडिया के उभरते हुए बल्लेबाज रिंकू सिंह फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दूसरे मैच में रिंकू के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली। टीम इंडिया तक पहुंचने तक का सफर रिंकू के लिए आसान नहीं रहा। वह एक गरीब परिवार से आते हैं। उनके पिता घर-घर जाकर गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम करते हैं। लेकिन आज वह अपने दम पर करोड़ों के मालिक हैं।

कुछ ही सालों में इतने करोड़ के मालिक बने रिंकू

रिंकू सिंह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वह उत्तर प्रदेश टीम के लिए खेलते हैं। उनका जन्म 12 अक्टूबर 1997 को अलीगढ़, उत्तर प्रदेश में हुआ था। रिंकू सिंह की सालाना कमाई 60 से 70 लाख के बीच में है। वहीं, 2024 तक, रिंकू सिंह की कुल संपत्ति लगभग 7 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का एक अहम हिस्सा है। इस बार आईपीएल का खिताब भी कोलकाता नाइट राइडर्स ने ही जीता था। उन्हें आईपीएल के एक सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 55 लाख रुपये देती है। इसके अलावा वह एंडोर्समेंट, घरेलू प्रतियोगिता मैच फीस और अन्य क्रिकेट से संबंधित उपक्रमों से कमाई करते हैं।

जल्द तैयार होगा सपनों का घर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिंकू सिंह ने इसी साल की शुरुआत में अलीगढ़ के ओजोन सिटी में 200 गज के दो प्लाट लिए हैं। घर तैयार हो जाने के बाद रिंकू सिंह यहां पर ही अपने परिवार संग रहेंगे। माना जा रहा है कि जल्द ही रिंकू का नया घर बनकर तैयार होगा। रिंकू आज भी अलीगढ़ में दो कमरे के मकान में रहते हैं।

दूसरे टी20 मैच में खेली कमाल की पारी

पहले मैच में फ्लॉप होने के बाद रिंकू ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मुकाबले में सिर्फ 22 गेंदों पर 48 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के मारे। इतना ही नहीं, पारी के 19वें ओवर में ब्लेसिंग मुजरबानी के खिलाफ रिंकू ने 104 मीटर लंबा छक्का भी लगाया। ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को रिंकू ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से मैदान से बाहर मारा। बता दें, वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम इंडिया के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now