Hindi Cricket News: भारतीय टीम के मुख्य कोच का नाम 16 अगस्त को होगा जारी- रिपोर्ट्स

माइक हेसन, रवि शास्त्री और टॉम मूडी
माइक हेसन, रवि शास्त्री और टॉम मूडी

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यों की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अभी एक दिन पहले ही भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए आए आवेदनों में से छह नाम शॉर्टलिस्ट किए थे। वहीं अब रिपोर्ट्स के जरिए यह भी जानकारी मिली है कि भारतीय टीम का अगला मुख्य कोच कौन होगा, उसका नाम 16 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा।

न्यू इंडियन एस्सप्रेस एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट सलाहकार समिति ने जिन छह नामों को शॉर्टलिस्ट किया है, उन सभी को आगामी 16 अगस्त को मुंबई में होने वाली इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान सीएसी के समक्ष प्रेजेंटेशन देना होगा। जिसके बाद क्रिकेट सलाहकार समिति भारतीय टीम के मुख्य कोच के नाम पर अपनी अंतिम मुहर लगाएगी और उसी दिन इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार का नाम जारी कर दिया जाएगा।

बताते चलें कि एक दिन पहले सीएसी ने मुख्य कोच के लिए जो छह नाम शॉर्टलिस्ट किए थे, उसमें भारतीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री समेत न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें : बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए चुने गए 6 उम्मीदवार

गौरतलब हो कि भारतीय टीम के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ के चयन के लिए जो क्रिकेट सलाहकार समिति गठित की गई है, उसकी अध्यक्षता भारत को पहला विश्वकप दिलाने वाले महान ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान कपिल देव कर रहे हैं, उनके साथ इस समिति में अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं।

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज में भारतीय सीरीज के चलते भारत के वर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर आदि सभी को विश्वकप 2019 के खत्म होने के बाद 45 दिन का अतिरिक्त कार्यकाल दिया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now