Hindi Cricket News : किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हुए माइक हेसन

माइक हेसन
माइक हेसन

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच रहे माइक हेसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है, कि वह अब किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हो रहे हैं। पिछले साल अक्टूबर में ब्रैड हॉज की जगह माइक हेसन को किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच बनाया गया था।

गौरतलब है कि 2018 के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था और इसकी वजह से टीम प्लेऑफ में भी पहुंचने में असफल रही थी। इसके बाद माइक हेसन को कमान सौंपी गई थी। किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच पद के लिए माइक हेसन से दो साल का अनुबंध किया गया था लेकिन अब उन्होंने बीच में ही इसे तोड़ने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : 'WI vs IND' : 4 भारतीय बल्लेबाज जिन्हें पहले वनडे में नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया जा सकता है

उन्होंने अपने इस फैसले के पीछे की वजह तो नहीं बताई है लेकिन यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कई राष्ट्रीय टीमों में कोच पद की आवश्यकता के चलते अब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ने का फैसला किया है। इन दिनों भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के लिए मुख्य कोच के चयन की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में माइक हेसन की रुचि भी इन्हीं टीमों में से किसी एक के साथ जुड़ने की है।

हेसन ने ट्वीट कर बताया, ‘मैंने किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी के साथ बेहद शानदार समय बिताया और मैंने जितने भी समय इसमें अपनी सेवाएं दी, उसके लिए मैं धन्यवाद करना चाहता हूं।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘इस बार के सीजन में हमने जैसा प्रदर्शन किया, उससे थोड़ा निराश हूं लेकिन मुझे यकीन है कि सफलता उनसे दूर नहीं है, मैं भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now