Create
Notifications

दक्षिण अफ़्रीकी टी20 टीम में कई नए खिलाड़ी शामिल, कप्तान टीम से बाहर

reaction-emoji
निरंजन

टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) को ग्रेड वन हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है। हेनरिक क्लासेन जोहान्सबर्ग में 10 अप्रैल को पहले मैच के साथ श्रृंखला में मेजबान टीम का नेतृत्व करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान सेंचुरियन में तीसरे वनडे के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हुए।

श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए और अधिक चोट की चिंता थी। रैसी वैन डेर डुसेन के साथ भी ग्रेड वन लेफ्ट क्वाड्रिसेप्स मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या थी। हालांकि चयनकर्ताओं ने उनका नाम इस टीम में रखा है। वनडे सीरीज के बाद मार्क बाउचर ने कहा कि चोट के बाद भी उनको खिलाना बेवकूफी वाला निर्णय होगा। वह टीम में हैं लेकिन ऐसा नहीं लगता कि उनकी जल्दी ही वापसी हो सकती है।

ड्वेन प्रिटोरियस अपने रिब फ्रैक्चर से उबरना जारी रखेंगे और श्रृंखला के लिए अभी तक मंजूरी नहीं दी गई है। चयनकर्ताओं ने पहले बच्चे के जन्म के बाद श्रृंखला से बाहर होने वाले रीजा हेंड्रिक्स के साथ एकदिवसीय टीम से एडेन मार्करम, एंडिल फेहलुकवायो, डेरिन डुपाविलोन और वियान मल्डर को बनाए रखने का फैसला किया है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम

हेनरिक क्लासेन (कप्तान), बीजोर्न फोर्च्यून, एडेन मार्करम, एंडिल फेहलुकवायो, ब्युरेन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, रैसी वैन डर डुसेन, जानेमन मलान, सिसंदा मगाला, वियान मल्डर, तबरेज शम्सी, लुठो सिपामला, काइल वेरेयन्ने, पीट वैन बिज्लोन, डैरेन डुपाविलन, मिगाइल प्रिटोरियस, लिजार्ड विलियम्स, विहान लुब्बे।

काइल वेरेयन्ने ने चार एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस बार कुछ नए खिलाड़ी टीम में शामिल किये गए हैं।म्कुच मुख्य खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलने के लिए आए हुए हैं। ऐसे में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ी हैं। वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से पराजय का सामना करना पड़ा था। देखना होगा टी20 सीरीज में मेजबान टीम का खेल कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...