हमें कोई चिंता नहीं है...स्टीव स्मिथ के खराब प्रदर्शन को लेकर दिग्गज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 2nd Test: Day 3

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ओपनर के तौर पर अभी तक उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने रन जरूर बनाए लेकिन इससे पहले की पारियों में वो फ्लॉप रहे थे। हालांकि नाथन लियोन के मुताबिक कंगारू टीम को स्टीव स्मिथ के खराब फॉर्म की कोई चिंता नहीं है।

डेविड वॉर्नर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद इस बात कि काफी चर्चा हो रही थी कि उनकी जगह कौन लेगा। उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत के लिए कई दावेदार शामिल थे लेकिन बीच में स्टीव स्मिथ ने खुद ही ओपनिंग की इच्छा जताई और फिर वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड आया, तो स्मिथ के ओपनिंग करने की पुष्टि की गई। हालांकि स्टीव स्मिथ पहली तीन पारियों में उतना प्रभाव नहीं डाल पाए।

स्टीव स्मिथ महानतम खिलाड़ी हैं - नाथन लियोन

इस बार में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज गेंदबाज नाथन लियोन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

मुझे स्टीव स्मिथ के बारे में बात करने की कोई जरूरत ही नहीं है। उनके आंकड़े खुद इस बात की गवाही देते हैं कि वो कितने बड़े बल्लेबाज हैं। स्टीव स्मिथ के फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है। हम पिछले दशक के सबसे महान खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं और उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी चर्चा होती है। मुझे इस पर हंसी आती है, क्योंकि स्टीव स्मिथ ने कई बार टीम को मुश्किल से निकाला है और वो सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं।

आपको बता दें कि नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन की तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस से की है। लियोन के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नंबर 4 पर खेलते हुए कैमरन ग्रीन भी जैक कैलिस जितना सफल हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता