Create

"ऐसा लगता है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच तालमेल की काफी कमी है"

Nitesh
विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है
विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं और इसी कड़ी में पूर्व सेलेक्टर संदीप पाटिल ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत किया है लेकिन साथ में ये भी कहा है कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच आपसी संवाद की कमी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में संदीप पाटिल ने कहा कि इतने समय तक सभी फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करना आसान नहीं होता है। इससे किसी भी प्लेयर के ऊपर काफी दबाव पड़ता है। विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़कर अच्छा फैसला लिया है और इससे उनकी बल्लेबाजी में सुधार होगा।

उन्होंने कहा "मैं विराट कोहली के इस फैसले का स्वागत करता हूं। कप्तानी से आपके दिमाग पर काफी असर पड़ता है। कप्तानी करते हुए अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना आसान नहीं होता है। खासकर जब इन दिनों इतनी ज्यादा क्रिकेट खेली जा रही है। अब विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस कर पाएंगे।"

विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच है कम्यूनिकेशन गैप - संदीप पाटिल

संदीप पाटिल ने आगे ये भी कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसी हफ्ते कप्तानी में बदलाव की खबरों को दरकिनार कर दिया था। उन्होंने सभी मीडिया रिपोर्ट्स को गलत बताया था लेकिन अब विराट कोहली ने खुद इसका ऐलान कर दिया है। इससे पता चलता है कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच कम्यूनिकेशन की कमी है।

उन्होंने कहा "ऐसा लगता है कि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच काफी बड़ा कम्यूनिकेशन गैप है। विराट कोहली कुछ और कह रहे हैं और बीसीसीआई कुछ और कह रही है। कुछ दिनों पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया में खबरें आई थीं कि वो कप्तानी छोड़ देंगे। लेकिन बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसे अफवाह बताया था।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment