IPL के समय नहीं होना चाहिए कोई भी इंटरनेशनल मैच, प्लेऑफ से वापस जाते ही इंग्लैंड के खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

फिल साल्ट और जोस बटलर दोनों वापस चले गए हैं
फिल साल्ट और जोस बटलर दोनों वापस चले गए हैं

Jos Buttler on IPL Clash With International Match : राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2024 के दौरान होने वाले इंटरनेशनल मैचों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आईपीएल का आयोजन हो रहा हो तो उस वक्त कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं होना चाहिए। जोस बटलर के मुताबिक आईपीएल के शेड्यूल का ऐलान काफी पहले ही हो जाता है।

दरअसल आईपीएल प्लेऑफ के मैच शुरु होने से पहले ही इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी वापस चले गए हैं। इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से खेली जाने वाली टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया। इसी वजह से बटलर समेत कई सारे खिलाड़ी इंग्लैंड चले गए और ये प्लेऑफ में नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों का टकराव नहीं होना चाहिए - जोस बटलर

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज होने से पहले जोस बटलर ने कहा है कि आईपीएल और इंटरनेशनल मैचों के शेड्यूल में टकराव नहीं होना चाहिए। बटलर के मुताबिक आईपीएल के समय किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले का आयोजन नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा,

ये मेरी व्यक्तिगत राय है कि आईपीएल से किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट का टकराव नहीं होना चाहिए। मेरा ये मानना है कि ये गेम्स कैलेंडर में काफी लंबे समय से थे। निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप में जाते हुए आपकी पहली प्राथमिकता इंग्लैंड के लिए खेलना और उनके लिए परफॉर्म करना है। मुझे ये सबसे बेस्ट तैयारी लगती है।

आपको बता दें कि जब आईपीएल का आयोजन हो रहा होता है तो उस वक्त दुनिया में काफी कम इंटरनेशनल मुकाबले हो रहे होते हैं। बड़ी टीमों के मैच तो काफी कम होते हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज भी आईपीएल लगभग खत्म होने के दौरान शुरु हो रही है। आईपीएल में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते हैं और उस वक्त कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना चाहता है। यही वजह है कि जब न्यूजीलैंड की टीम आईपीएल 2024 के दौरान पाकिस्तान टूर पर गई थी तो उनका कोई भी मेन प्लेयर उस दौरे पर नहीं गया था और उन्हें अपनी सी टीम भेजनी पड़ी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now