Create

2020 टी20 विश्व कप से पहले इन 3 युवा खिलाड़ियों को जरुर देना चाहिए डेब्यू का मौका

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
Nikky

ऑस्ट्रेलिया की धरती में 2020 का टी-20 विश्व कप खेला जाना है। भारतीय टीम 2019 वनडे विश्व कप तो नहीं जीत पाई। लेकिन भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीदे हैं कि भारतीय टीम 2020 का टी-20 विश्व कप जरुर जीतेगी।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे से अपने टी-20 विश्व कप की तैयारियां शुरू भी कर दी है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर जैसे कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया था। लेकिन अब भी कुछ युवा खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें 2020 टी-20 विश्व कप से पहले जरुर आजमा लेना चाहिए।

2020 टी-20 विश्व कप की तैयारियों को ही देखते हुए भारतीय टीम को 3 युवा खिलाड़ियों को टी-20 डेब्यू का मौका जरुर देना चाहिए। आइये बात करते हैं, उन्ही 3 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के बारे में:

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल
श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते है और उन्होंने आईपीएल में अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से सभी को प्रभावित भी किया है।

उन्होंने आईपीएल 2019 के कुल 14 मैच खेले थे। जिसमे उन्होंने मात्र 7.22 की बेहतरीन इकॉनामी रेट से कुल 20 विकेट हासिल किये थे। उन्होंने आईपीएल 2019 में आरसीबी के खिलाफ हैट्रिक लेने का शानदार कारनामा भी किया था। आईपीएल 2019 के उनके प्रदर्शन को देखकर कहा जा सकता है, कि वह भारतीय टीम में खेलने के हकदार हैं और कप्तान विराट कोहली को उन्हें 2020 टी-20 विश्व कप से पहले जरुर आजमा लेना चाहिए।

श्रेयस गोपाल कुल 31 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। जिसमे उन्होंने 19.39 की औसत और 7.50 की इकॉनामी रेट से कुल 38 विकेट हासिल किये हैं। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी टीम के लिए योगदान देने की क्षमता रखते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ 
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ अपना टेस्ट डेब्यू, तो कर चुके हैं, लेकिन उन्हें अब भी अपने टी-20 डेब्यू का इंतजार है। वह शार्ट बॉल पर कट-पुल अच्छा खेलते हैं और टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है। जहां गेंदबाजों को काफी बाउंस मिलता है।ऐसे में पृथ्वी शॉ को टी-20 विश्व कप से पहले जरुर भारत की टी-20 टीम में डेब्यू करने का मौका देना चाहिए।

उन्होंने आईपीएल में भी अबतक कई शानदार पारियां खेली हुई है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2019 में 99 रन की एक तूफानी पारी भी खेली थी और अपनी प्रतिभा का नमूना पेश किया था। नवंबर में उनका डोपिंग का बैन खत्म हो रहा है। उसके बाद उन्हें जरुर टी-20 डेब्यू का मौका देना चाहिए।

नितीश राणा

नितीश राणा
नितीश राणा

नितीश राणा भी लगातार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उन्हें आजतक भारतीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला है। वह आईपीएल के 46 मैचों में 29.32 की औसत से 1085 रन बना चुके हैं। वह गेंदबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं। इसलिए उन्हें भी टी-20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को एक बार जरुर परख लेना चाहिए।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...