बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम की अगुवाई में ये सबसे शर्मनाक हार है...इंग्लैंड टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
India v England - 3rd Test Match: Day Four

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी टीम को भारत के हाथों मिली करारी शिकस्त को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए और कहा कि ब्रेंडन मैक्कलम की कोचिंग और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी में टीम की अब तक की ये सबसे करारी हार है।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 319 रन बनाए थे। दूसरी पारी में भारत ने 430/4 का स्कोर बनाया और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है। वहीं इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से ये दूसरी सबसे बड़ी हार है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में इंग्लैंड को मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इंग्लैंड ने इस तरह से बताया कि जैसे सबकुछ पॉजिटिव है लेकिन उन्हें इस बारे में बातचीत करनी होगी कि किस तरह से बेहतर बल्लेबाजी की जाए। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम की अगुवाई में ये अब तक की सबसे करारी हार थी। इससे उनका बैजबॉल एक्सपोज हो गया है। हर एक समय टीम आक्रामक रवैया नहीं अपना सकती है। उन्हें कुछ अहम मौकों पर ही इस तरह से खेलना होगा। जिस पोजिशन में इंग्लैंड खेल के तीसरे दिन थी और भारत के मेन खिलाड़ी जिस तरह से उनके पास नहीं थे, मेहमान टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता