Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिनके ऊपर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में सबकी नजरें रहेंगी

  • ये तीन भारतीय क्रिकेटर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल दिखा सकते हैं।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। सबसे छोटे फॉर्मेट की ये सीरीज दोनों देशों के बीच 4 से लेकर 11 नवंबर के बीच खेली जाएगी। सीरीज का ये फॉर्मेट वेस्टइंडीज को काफी पसंद है। ऐसे में ये सीरीज टेस्ट और वनडे से कहीं ज्यादा दिलचस्प होने वाली है।

जहां वेस्टइंडीज के टी20 स्पेशलिस्ट किरोन पोलार्ड और कार्लोस ब्रेथवेट की टीम में वापसी हो गई है वहीं भारत की ओर से एमएस धोनी और विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस सीरीज में रोहित शर्मा बतौर कप्तान टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में यहां जानिए भारतीय टीम के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिनपर इस सीरीज के दौरान सभी की नजरें रहने वाली हैं।


#3 केएल राहुल

KL Rahul

केएल राहुल वनडे टीम का भी हिस्सा थे लेकिन मैदान में खेलने के लिए उतर नहीं पाए थे। वहीं अब वो इस सीरीज के सभी मैचों में मैदान में उतरेंगे। इस टी20 सीरीज में खेल रहे सभी खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल दूसरे सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में राहुल ने 3 नंबर पर खेलते हुए शतक जड़ा था। इस सीरीज में भी उनका नंबर तीन पर ही खेलने की उम्मीद है। लोगों का मानना है कि शिखर धवन की जगह केएल राहुल को बतौर ओपनर मैदान में उतारना चाहिए।

टी20 में के एल राहुल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 49.71 की औसत से 17 इनिंग्स में 696 रन बनाए हैं। साथ ही दो शतक भी शामिल हैं। टी20 फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले भारतीय क्रिकेट टीम ने सिर्फ तीन ही खिलाड़ी हैं जिनमें एक केएल राहुल हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए राहुल इस मौके का कितना फायदा उठाते हैं। 

1 / 3 NEXT
Published 04 Nov 2018, 19:32 IST
Advertisement
Fetching more content...