Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

तीन विदेशी खिलाड़ी जिनका प्रदर्शन आईपीएल में खेलने के बाद बेहतर हुआ 

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 May 2019, 18:56 IST

Image result for pollard and sunil narine

इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा से युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट में करियर बनाने का एक आदर्श मंच रहा है। इस टी-20 लीग ने कई खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का मौका दिया है।

वर्तमान में आईपीएल 2019 में कुल आठ टीमें खेल रही हैं। विभिन्न खिलाड़ियों ने अतीत में अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर कई खिलाड़ियों ने अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है। इनमें ज़्यादातर तो भारतीय खिलाड़ी हैं लेकिन कुछ गिने-चुने विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

यहाँ हम तीन विदेशी खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जिन्होंने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर बनाया है:  

#3. किरोन पोलार्ड

Kieron Pollard

किइरोन पोलार्ड का जन्म त्रिनिदाद और टोबैगो में हुआ था। सबसे पहले 2005 में, पोलार्ड को पाकिस्तान का दौरा करने वाली अंडर -19 वेस्टइंडीज टीम के लिए चुना गया था। यह श्रृंखला उनके लिए काफी अच्छी रही, जिसके बाद उन्हें श्रीलंका में 2006 में आयोजित अंडर 19 विश्व कप के लिए टीम में चुना गया जहां पोलार्ड ने खराब प्रदर्शन किया।

लेकिन इसके बाद 2009 चैंपियंस लीग टी-20 में अपने शानदार प्रदर्शन से वह लाइम-लाइट में आये। आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों ने उनके लिए ज़ोरदार बोली लगाई लेकिन अंततः उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा।

पोलार्ड ने अपने 10 वर्षों के आईपीएल करियर में कुल 144 आईपीएल मैच खेले हैं और अपनी 133 पारियों में उन्होंने 28.47 की औसत से कुल 2705 रन बनाए हैं जिनमें 83 उनका उच्चतम स्कोर रहा है। 

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ने कई मौकों पर इंडियंस को अकेले दम पर जीत दिलाई है। आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्हें 2010 में वेस्टइंडीज ने अपनी टी-20 टीम में शामिल किया। 

आज, पोलार्ड टी-20 प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं और वह दुनियाभर में होने वाली विभिन्न टी-20 लीग्स का बेहद अहम हिस्सा हैं। पोलार्ड उन दो खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने 100 से अधिक एकदिवसीय मैच खेले हैं लेकिन कभी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 03 May 2019, 18:56 IST
Advertisement
Fetching more content...