Create

"स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी मिले, इसके लिए मैं उनका पूरा सपोर्ट करुंगा"

Nitesh
स्टीव स्मिथ और टिम पेन
स्टीव स्मिथ और टिम पेन

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा है उनकी जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी दोबारा मिले इसके लिए मैं उनका पूरा सपोर्ट करुंगा।

2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह टिम पेन को कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि टिम पेन की कप्तानी में कंगारू टीम का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इस करारी शिकस्त के बाद टिम पेन की कप्तानी पर सवाल उठने लगे और कई दिग्गजों ने उन्हें हटाने की मांग की। इसी बीच स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान बनाए जाने की भी चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें: "राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया का दिमाग उठाया और उसे भारतीय क्रिकेट में लागू किया"

स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी मिलनी चाहिए - टिम पेन

फॉक्स क्रिकेट की खबर के मुताबिक टिम पेन से पूछा गया कि क्या स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी मिलनी चाहिए तो इसके जवाब में उन्होंने कहा " मेरे हिसाब से उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए। निश्चित तौर पर ये फैसला मेरे हाथ में नहीं है लेकिन स्मिथ एक जबरदस्त कप्तान थे। वो काफी चतुर रणनीतिकार हैं।"

टिम पेन के मुताबिक केपटाउन की घटना के वक्त एक कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ मैच्योर हो रहे थे। उन्होंने कहा "वो शायद मेरी तरह थे जब मैंने तस्मानिया के लिए अपने कप्तानी के करियर की शुरुआत की थी। काफी युवावस्था में ही उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई। जब मैं टीम में आया तो एक कप्तान के तौर पर वो मैच्योर हो रहे थे। इसके बाद साउथ अफ्रीका की घटना हो गई और उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। लेकिन दोबारा कप्तानी मिलने को लेकर मैं जरुर उनका सपोर्ट करुंगा।"

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाने को लेकर पूर्व दिग्गज ने तीखी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment