Create
Notifications

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन को लेकर टिम पेन का बड़ा बयान

टिम पेन
टिम पेन
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने गाबा टेस्ट मैच को लेकर हुए विवाद को लेकर बयान दिया जब भारत ने शुरुआत में वहां पर खेलने की इच्छा नहीं जताई थी।

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था और भारत की नए खिलाड़ियों से सजी टीम ने कंगारू टीम को उनके घर में ही हरा दिया था। फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान टिम पेन ने कहा,

भारत के खिलाफ सीरीज खेलने की सबसे बड़ी चुनौती ये है कि वो आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं और वो इस काम में माहिर हैं। इसकी वजह से आपके प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि उन्होंने गाबा में जाने से मना कर दिया था, इसलिए हमें पता ही नहीं था कि अगला मुकाबला कहां खेलना है। वे इस तरह की हाईप बनाने में माहिर हैं और हम भटक जाते हैं।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद आमिर ने बताया कि क्या वो ब्रिटिश नागरिकता हासिल करके IPL में खेलना चाहते हैं

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

इससे पहले टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ को देने का समर्थन भी किया था। उन्होंने कहा था कि वो इस मामले में स्मिथ का पूरा सपोर्ट करेंगे। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए। निश्चित तौर पर ये फैसला मेरे हाथ में नहीं है लेकिन स्मिथ एक जबरदस्त कप्तान थे। वो काफी चतुर रणनीतिकार हैं।"

2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह टिम पेन को कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि टिम पेन की कप्तानी में कंगारू टीम का परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा।

ये भी पढ़ें: "राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया का दिमाग उठाया और उसे भारतीय क्रिकेट में लागू किया"


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...