Create
Notifications

"यह देखना बहुत मुश्किल", टिम पेन के भाई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर जमकर निकाली भड़ास

टिम पेन के भाई क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर जमकर निकाली भड़ास
टिम पेन के भाई क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर जमकर निकाली भड़ास
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच पांचवां टेस्‍ट मेजबान टीम की जीत के साथ हुआ। ऑस्‍ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज (Ashes Series) 4-0 से जीती। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) के भाई निक पेन का मानना है कि होबार्ट में जश्‍न मनाते देखना बहुत मुश्किल था।

याद हो कि 2017 में महिला साथी के साथ अभद्र चैट के सार्वजनिक होने के बाद टिम पेन को कप्‍तानी से हटा दिया गया था। फिर पेन ने खेल से भी अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया था।

पैट कमिंस को ऑस्‍ट्रेलिया का नया टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया, जिन्‍होंने अपने बेहतरीन फैसलों से ऑस्‍ट्रेलिया को एक के बाद एक यादगार जीत दिलाई। कमिंस एशेज सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

पेन की जगह शामिल किए गए एलेक्‍स कैरी ने विकेटकीपिंग में अच्‍छा काम किया, जिससे पेन की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी भी खतरे में पड़ चुकी है।

निक पेन ने ध्‍यान दिलाया कि होबार्ट में एशेज सीरीज जीतने का जश्‍न मनाते हुए देख वह अच्‍छा महसूस नहीं कर रहे थे क्‍योंकि उनके भाई ने 2018 बॉल टेंपरिंग मामले के बाद टीम को दोबारा तैयार में काफी मेहनत की थी। निक ने कहा कि टिम पेन को उनके होमग्राउंड (होबार्ट) में विदाई मिलनी चाहिए थी।

ध्‍यान दिला दें कि होबार्ट में पांचवें टेस्‍ट के दौरान टिम पेन छुट्टियां मनाने के लिए बाहर गए हुए थे और शहर में उपस्थित नहीं थे।

निक पेन ने ट्वीट किया, 'यह देखना बहुत मुश्किल था क्‍योंकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की साख को ठीक करने में महत्‍वपूर्ण व्‍यक्ति में से एक वो (टिम पेन) था। चार साल पहले की गई निजी गलती का खामियाजा उसे उसी संस्‍था से भुगतना पड़ा, जिसका निर्माण करने में उसने अपना सबकुछ झोंका। टिम पेन अपने होमग्राउंड पर परिवार, दोस्‍तों और समर्थकों के सामने विदाई पाने के हकदार थे।'

निक ने साथ ही कहा कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को पैन के प्रयासों का ध्‍यान रखना चाहिए और उन्‍होंने संगठन को डबल स्टैंडर्ड कहा। पेन ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 35 टेस्‍ट, 35 वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 2500 से ज्‍यादा रन बनाए।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now