Hindi Cricket News: टिम साउदी और टॉम लैथम को मिला न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवार्ड

टिम साउदी और टॉम लैथम
टिम साउदी और टॉम लैथम

सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम और तेज गेंदबाज टिम साउदी को न्यूजीलैंड के इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज के अवार्ड से नवाजा गया है। लैथम को जहां सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब दिया गया तो वहीं टिम साउदी को इस साल सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए अवार्ड दिया गया।

श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 22 की औसत से 41 विकेट लेने वाले टिम साउदी ने अपना तीसरा विंसर कप जीता। वहीं, टॉम लैथम को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने जाने पर रेडपाथ कप दिया गया, जिस पर पिछले सात वर्षों से केन विलियमसन या रॉस टेलर का कब्जा रहा था। लैथम ने पहली बार यह पुरस्कार हासिल किया है।

ये भी पढ़ेंं: मेरे क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं ने उतना भरोसा मुझ पर नहीं दिखाया, जितना धोनी ने दिखाया : ड्वेन ब्रावो

टॉम लैथम ने नौ टेस्ट मैचों में 40.53 की औसत से 608 रन बनाये जिसमें श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेली गई 154 रन की पारी भी शामिल है। इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज बराबर कराने में सफल रहा था। लैथम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की 2019 की विश्व टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया था।

अवार्ड सेरेमनी के दौरान न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इस सत्र में हमने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया और टॉम ने उनका डटकर सामना किया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भी जब हम गंभीर दबाव में थे, तब भी उन्होंने डटकर सामना किया। यह वाकई साहस और दृढ़ संकल्प है, जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं।

बता दें, दुनियाभर में इस समय कोरोनावायरस की महामारी फैली हुई है। ऐसे में न्यूजीलैंड पुरस्कार समारोह का ऑनलाइन आयोजन कर रहा है। अगले दो दिन भी कुछ पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। इस दौरान वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को सर रिचर्ड हैडली पदक भी दिया जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now