Create

'टिम साउदी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को होगी ज्यादा परेशानी'

England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series

इंग्लैंड (England) के पूर्व ऑफ स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को लगता है कि अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी अगले हफ्ते भारत के खिलाफ आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज होंगे। पनेसर का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा परेशानी साउदी के खिलाफ होगी।

Sportzoclock के Dr Yash Kashikar से एक बातचीत में पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने कहा कि मुझे लगता है कि टिम साउदी भारतीयों को सबसे ज्यादा परेशान करेंगे। वह काफी चतुर हैं। वह क्रीज से थोड़ी चौड़ी और थोड़ी फुलर गेंदबाजी करके बल्लेबाज को अपनी ओर खींचते हैं। यह भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरे की गेंद होगी। वह उन्हें कवर्स में हाफ वॉली मारने का लालच देते हुए उस गेंद को स्विंग कराना चाहेंगे। भारतीय बल्लेबाजों को इस गेंद से सतर्क रहना होगा।

मोंटी पनेसर ने न्यूजीलैंड को बेहतर टीम माना

पनेसर ने कहा कि मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड थोड़ी बेहतर टीम दिखती है। इसका कारण यह है कि उनके पास बहुत अधिक विविधताएं हैं। उनके पास एक बाएं हाथ का, दाएं हाथ का और लंबा गेंदबाज जैमिसन भी है। एक बल्लेबाज के लिए ऐसी गेंदबाजी को समायोजित करना बहुत अधिक कठिन होता है। न्यूजीलैंड को उम्मीद होगी कि भारतीय टीम बाएँ और दाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए तैयारी कर रही होगी। वे गेंद को स्विंग भी कराने का प्रयास कर रहे होंगे क्योंकि यही जगह है जहाँ भारतीयों की परीक्षा होगी।

England v New Zealand: Day 1 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 1 - Second Test LV= Insurance Test Series

उल्लेखनीय है कि 32 वर्षीय साउदी का इंग्लैंड में एक अच्छा रेड-बॉल रिकॉर्ड है, जो भारत के खिलाफ खेलने पर और भी बेहतर हो सकता है क्योंकि भारत के खिलाफ भी साउदी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और काइल जैमिसन भी हैं लेकिन पनेसर का मानना है कि साउथैम्पटन में गेंद स्विंग होने लगे, तो साउदी अपने सहयोगियों की तुलना में प्रसिद्ध भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को अधिक परेशान करेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment