Create

शोएब अख्तर का चौंकाने वाला बयान, कहा मैंने अनुष्का शर्मा से कहा था कि विराट कोहली कप्तान बनकर गलत कर रहे हैं

विराट कोहली और शोएब अख्तर
विराट कोहली और शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मैंने विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से एक बार कहा था कि अगर विराट कोहली कप्तान बनते हैं तो फिर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने काफी अच्छा काम किया है। मैंने सोनी के शो में अनुष्का शर्मा से कहा था कि विराट कोहली कप्तान बनकर गलती कर रहे हैं। क्योंकि मुझे पता था कि उनके ऊपर काफी ज्यादा प्रेशर है और इससे वो काफी दबाव में आ जाएंगे। भारत जैसे देश में जहां की आबादी इतनी ज्यादा है, वहां पर लगभग 20 हजार टीवी सेट्स और चैनल्स उनकी आलोचना करने के लिए काफी हैं। मुझे ऐसा लगा था कि विराट कोहली युवा हैं और पहले उन्हें अपना गेम खेलने दीजिए और रन बनाने दीजिए।

शोएब अख्तर ने बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर भी दिया बयान

इससे पहले शोएब अख्तर ने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना पर भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि बाबर आजम की तुलना अभी विराट कोहली से नहीं होनी चाहिए। शोएब अख्तर के मुताबिक पहले बाबर आजम को विराट कोहली जितना रन बनाने दीजिए और तब उनकी तुलना विराट कोहली से कीजिए।

उन्होंने कहा कि बाबर के अंदर एक महान प्लेयर बनने के सारे गुण मौजूद हैं लेकिन विराट कोहली की बराबरी करने के लिए उन्हें लंबे समय तक बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा,

बाबर आजम एक ऐसे युग में बैटिंग कर रहे हैं जब तेज गेंदबाजों का अकाल है। इसके अलावा वो अभी ऊपर उठ रहे हैं। पहले उन्हें 20 से 30,000 रन बनाने दीजिए जैसा विराट कोहली ने किया है और तब उसके बाद उनकी तुलना की जाए। उनका टाइम जरूर आएगा और वो चीजों को सीख रहे हैं। काफी सारे लोगों ने उन्हें टी20 का अच्छा प्लेयर नहीं माना था लेकिन इस फॉर्मेट में भी वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment