Create

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Nitesh
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरूआत से पहले न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) इंजरी की वजह से तीन मैचों की इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर ऑलराउंडर डैरिल मिचेल को वनडे टीम में शामिल किया गया है।

टॉम ब्लंडेल को बांग्लादेश के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं डैरिल मिचेल की अगर बात करें वो पाकिस्तान टूर पर केवल टी20 सीरीज का हिस्सा थे लेकिन अब उन्हें वनडे मुकाबलों के लिए भी टीम में शामिल कर लिया गया है। अपना क्वांरटीन पूरा करने के बाद वो सीरीज के दूसरे मुकाबले से उपलब्ध रहेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के केयरटेकर कोच ग्लेन पॉकनेल ने कहा कि टॉम ब्लंडेल की इंजरी से न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

उन्होंने कहा "सब लोग टॉम ब्लेंडल के बाहर होने से दुखी हैं। वो एक बेहतरीन प्लेयर हैं। वो टीम के साथ बने रहेंगे और हम उम्मीद करते हैं कि टी20 सीरीज तक वो पूरी तरह फिट हो जाएंगे।"

ग्लेन पॉकनेल ने आगे डैरिल मिचेल को टीम में शामिल किए जाने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "हम काफी भाग्यशाली हैं कि हमारे पास डैरिल मिचेल जैसा जबरदस्त प्लेयर है और वो वनडे सीरीज में रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं। वो एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के अलावा गेंदबाजी भी शानदार करते हैं।"

18 साल के बाद न्यूजीलैंड ने किया पाकिस्तान का दौरा

आपको बता दें कि 18 साल के लंबे अंतराल के बाद पहली बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया है। इस दौरे पर टीम को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 2003 के बाद ये पहली बार है जब कीवी टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है। टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment