न्यूजीलैंड के दिग्गज ने 2019 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा चार साल पहले...

New Zealand v England - ICC Cricket World Cup 2019 Final
New Zealand v England - ICC Cricket World Cup 2019 Final

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम (Tom Latham) ने 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुए फाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टॉम लैथम के मुताबिक चार पहले जो मुकाबला खेला गया था वो क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था।

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप के ऐतिहासिक फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीत लिया था। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 241/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड भी 241 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और मैच टाई हो गया था। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये और इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इस रोमांचक फाइनल मुकाबले को जीता था। हालांकि इंग्लैंड टीम की काफी आलोचना भी हुई थी।

वो एक जबरदस्त मुकाबला था - टॉम लैथम

अब एक बार फिर वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आपस में भिड़ने के लिए तैयार हैं। इससे पहले टॉम लैथम से 2019 वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

ये एक ऐसा सवाल है जो हमेशा पूछा जाता है लेकिन हम इस बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं। हमारा फोकस अभी केवल इस मैच पर है। चार साल पहले वो एक काफी बेहतरीन मुकाबला हुआ था। मुझे यकीन है कि हर कोई यही कहेगा कि क्रिकेट के बेहतरीन मैचों में से एक था।

आपको बता दें कि 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला दो बड़ी टीमों के बीच होने वाला है। 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में भिड़ेंगी। न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लिया जाए। वहीं इंग्लैंड की टीम भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment