टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद का डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट बनाया गया

टॉम मूडी
टॉम मूडी

आईपीएल 2021 सीज़न के लिए टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद ने डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट नियुक्त करने की पुष्टि की है। टॉम मूडी 2019 तक डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच थे, जिसके बाद उन्हें हमवतन और 2019 विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। टॉम मूडी के टीम में जुड़ने को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया।

फ्रेंचाइजी ने इस बरे में बताया कि टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद का डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट नियुक्त किया जाता है। इस ट्वीट में टॉम मूडी की फोटो पोस्ट करते हुए उनका टीम के साथ एक बार फिर से जुड़ने के लिए शुक्रिया अदा भी किया गया है।

टॉम मूडी के रहते टीम बुलंदियों पर रही

जिस समय टॉम मूडी हैदराबाद की टीम के कोच थे, तब टीम ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मूडी की कोचिंग में टीम ने 2016 के आईपीएल में ख़िताबी जीत हासिल की थी। इसके अलावा 2019 में टीम ने प्लेऑफ़ तक का सफर तय किया था। 2018 के आईपीएल में हैद्राबाद की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। मूडी के रहते इस प्रदर्शन को देखते हुए ही हैदराबाद की टीम के साथ उन्हें एक बार फिर से जोड़ा गया है।

इस बार आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर नहीं रहा था। इस टीम को प्लेऑफ़ में भी पहुँचने का मौका नहीं मिला था। हालांकि उनके कोच ट्रेविस बेलिस जैसे दिग्गज थे जिनकी रहते इंग्लैंड की टीम ने पिछले साल वर्ल्ड कप का खिताब हासिल किया था। इस बार आईपीएल में हैदराबाद की टीम एकजुट होकर प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। अगले साल आईपीएल की तैयारियों की तरफ पहला कदम बढ़ाते हुए फ्रेंचाइजी ने टॉम मूडी को अपने साथ शामिल कर लिया है।

Quick Links

Edited by निरंजन