IPL 2024: केकेआर के द्वारा आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को रिटेन करने में गौतम गंभीर की भूमिका का हुआ जिक्र, दिग्गज ने कही बड़ी बात 

आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को आगामी सीजन के लिए रिटेन किया गया है
आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को आगामी सीजन के लिए रिटेन किया गया है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी (Tom Moody) ने दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) द्वारा अपने दो दिग्गज आंद्रे रसेल (Andre Russell) और सुनील नारेन (Sunil Narine) को रिटेन करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। मूडी का मानना है कि वेस्टइंडीज के इन दो खिलाड़ियों को रिटेन किये जाने के पीछे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अहम भूमिका निभाई, जो हाल ही में टीम के मेंटर नियुक्त किये गए हैं।

आंद्रे रसेल और सुनील नारेन पिछले कई सीजन से कोलकाता फ्रेंचाइजी का अहम हिस्सा हैं। गौतम गंभीर की कप्तानी में रसेल ने 2014 और नारेन ने 2012 में केकेआर को ज्वाइन किया था और इसके बाद दोनों फ्रेंचाइजी के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक बनकर उभरे। हालाँकि, पिछले कुछ सीजन से इन दोनों का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा। इसी वजह से उम्मीद लगाई जा रही थी कि शायद केकेआर इन दोनों कैरेबियाई खिलाड़ी को रिलीज कर दे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कोलकाता नाइट राइडर्स के नए मेंटर गौतम गंभीर का जिक्र करते हुए, टॉम मूडी ने आंद्रे रसेल और सुनील नारेन के रिटेन होने को लेकर कहा,

यह रसेल और नारेन दोनों के लिए एक अहम साल होने जा रहा है। वे दोनों केकेआर के लिए अभूतपूर्व क्रिकेटर रहे हैं और वास्तव में उनके इतिहास का हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि रसेल और नारेन को रिटेन करने में गंभीर ने अहम भूमिका निभाई है। गंभीर उन्हें समझते हैं, वह उनके साथ खेले हैं, उन्होंने उनकी कप्तानी की है और वह उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने में सक्षम होंगे।

गौरतलब हो कि रसेल ने आईपीएल में 2,200 से अधिक रन और 96 विकेट लिए हैं जबकि नारेन के नाम 163 विकेट हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के लिए पिछला सीजन कुछ खास नहीं गुजरा था। ऐसे में इनके लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका आईपीएल 2024 होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment