Hindi Cricket News: श्रीलंका टीम के 10 बड़े खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना किया  

श्रीलंका टीम
श्रीलंका टीम

श्रीलंका क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच 27 सितम्बर से 9 अक्टूबर के बीच 3 वनडे तथा 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के साथ पाकिस्तान में एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की उम्मीद है। पाकिस्तान में काफी सालों से किसी बड़ी टीम ने कोई दौरा नहीं किया है। श्रीलंका टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से दौरे की शुरुआत करेगी। हालांकि अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के हवाले से यह बयान आया है कि श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताने के लिए उन खिलाड़ियों के साथ मीटिंग की जो पाकिस्तान जाने वाली श्रीलंका की मुख्य टीम का हिस्सा होते। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान की सुरक्षा व्यवस्था से काफी संतुष्ट भी है। श्रीलंका के वायुसेना के एक पूर्व कमांडर ने भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यस्था पर अपना विश्वास जताया था लेकिन फिर भी खिलाड़ियों ने वहां का दौरा करने से मना कर दिया है।

यह भी पढ़े: स्टीव हार्मिसन ने स्टीव स्मिथ को बताया धोखेबाज

जिन खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया उनमें लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, थिसारा परेरा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांडीमल का नाम शामिल है। श्रीलंका बोर्ड ने कहा है कि वो खिलाड़ियों के निजी फैसले का सम्मान करते हैं और इस फैसले से खिलाड़ियों के भविष्य में टीम में चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था और श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद से ही कई टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now