Create
Notifications
Advertisement

IPL Records - बिना अर्धशतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 खिलाड़ी 

  • इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं
  • बिना अर्धशतक भी इतने रन बनाना अजीब बात ही कही जा सकती है
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 Apr 2020, 20:16 IST

रविंद्र जडेजा 
रविंद्र जडेजा 

टी-20 के प्रारूप में खिलाड़ी मुख्य रूप से विस्फोटक पारियां खेलते हैं। एक पारी में खेले जाने वाली कुल 120 गेंदों के इस मुकाबले में किसी भी क्रम के बल्लेबाज को क्रीज पर आते संग ही उन्हें बड़े शॉट खेलने पड़ते हैं और ऐसे में बड़े शॉट खेलने के चक्कर में ज्यादातर खिलाड़ी अपनी विकेट गवां देते हैं।

ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी मैदान में उतरने के बाद बड़ा स्कोर नहीं करना चाहते हालांकि उनके लिए खुद के रन से ज्यादा टीम के लिए कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है और ऐसे में बड़ी पारियां खेलना काफी मुश्किल साबित होता है। टी-20 में शतक लगाना बहुत बड़ी बात होती है। हालांकि फिर भी ऊपरी क्रम के बल्लेबाज अगर अच्छी पारी खेलते हैं और टीम को ठोस शुरुआत दिलाते हैं तो अर्धशतक तक आसानी से पहुंच जाते हैं और कुछ बल्लेबाज शतक तक भी पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें:3 बल्लेबाज जो अपने पूरे वनडे करियर में एक बार भी छक्का नहीं लगा पाए

आईपीएल के इतिहास में बहुत से ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में कई अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए खेलते हुए काफी रन बनाए हैं लेकिन उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में बिना अर्धशतक के सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 अक्षर पटेल


अक्षर पटेल
अक्षर पटेल

2014 से लेकर 2018 तक किंग्स इलेवन पंजाब का टीम का हिस्सा रहने वाले अक्षर पटेल 2019 से दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। ऑलराउंडर के तौर पर खेलने वाले अक्षर आईपीएल के इतिहास में अभी तक कुल 82 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 18.95 की औसत से 796 रन बनाए हैं।

126.45 के स्ट्राइक रेट से खेलने वाले अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी करते हुए आज तक एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन है जो कि उन्होंने अपनी ही टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए खेलते हुए 29 गेंदों में बनाए थे। हालांकि इसके बावजूद भी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम वह मुकाबला हार गई थी। 


1 / 2 NEXT
Published 03 Apr 2020, 20:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit