Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए 

लेंडल सिमंस 
लेंडल सिमंस 
Prashant Kumar

टी20 क्रिकेट मुख्य तौर पर बल्लेबाजों का ही प्रारूप माना गया है और इस प्रारूप में बल्लेबाजों का ही दबदबा देखने को मिलता है। इसमें बल्लेबाज बड़े हिट लगाने के लिए ज्यादा सोचते हैं और विकेट की परवाह कम करते हैं। साल 2020 सभी के लिए काफी बुरा साबित हुआ है। इस साल कोरोना जैसी महामारी की वजह से दुनिया भर में माहौल प्रभावित हुआ है और इससे क्रिकेट को भी काफी नुकसान हुआ है। इस साल होने वाले कई टी20 सीरीज रद्द हो गयी या फिर आगे के लिए टाल दी गयी है। हालाँकि अब फिर से सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सभी देशों ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े: 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

टी20 क्रिकेट में अक्सर देखने को मिलता है कि जब कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलता है तो वह उस पारी में काफी बड़े शॉट का सहारा लेता है। कई बार कुछ बल्लेबाज ऐसे भी होते हैं , जो अपनी पारी में अधिक मात्रा में छक्के लगाते हैं । इस साल भी कई बल्लेबाजों ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की एक पारी में जबरदस्त हिटिंग का नजारा पेश किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं , जिन्होंने 2020 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए हैं ।

3 बल्लेबाज जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाए

#3 पॉल स्टर्लिंग (8), बनाम वेस्टइंडीज

पॉल स्टर्लिंग
पॉल स्टर्लिंग

आयरलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग की पहचान एक आक्रामक अंदाज वाले बल्लेबाज की है। स्टर्लिंग ने कई बार अपनी बड़ी पारियों में जमकर बड़े हिट लगाए हैं और उनकी इस काबिलियत से सभी वाकिफ हैं। इस साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में स्टर्लिंग ने 47 गेंदों में ताबड़तोड़ 95 रन की पारी खेली थी। अपनी इस पारी में स्टर्लिंग ने 8 छक्के लगाए थे। स्टर्लिंग की इस पारी की वजह से आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 4 रन से हरा दिया था।

#2 शहरयार बट (9). बनाम चेक रिपब्लिक

शहरयार बट 
शहरयार बट

बेल्जियम के कप्तान शहरयार बट को टी20 प्रारूप काफी पसंद आता है। साल 2019 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय टी20 डेब्यू करने वाले बट का इस प्रारूप में काफी शानदार रिकॉर्ड है और इस साल भी इनके बल्ले से कमाल की पारियां देखने को मिली हैं। बट ने चेक रिपब्लिक के खिलाफ लक्समबर्ग टी20 ट्राई-सीरीज के चौथे मैच में चेक रिपब्लिक के खिलाफ मात्र 50 गेंदों में शानदार 125 रन बनाये थे। अपनी इस पारी में बट ने 9 छक्के लगाए थे और अपनी टीम को यह मैच जिताने में अहम रोल निभाया था।

#1 लेंडल सिमंस (10), बनाम आयरलैंड

लेंडल सिमंस
लेंडल सिमंस

वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं और इन्हें टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव भी है। इस साल जनवरी में आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सिमंस ने एक धमाकेदार पारी खेली थी और वेस्टइंडीज को बड़ी जीत दिलाई थी। इस टी20 में आयरलैंड की पूरी टीम 138 रन पर आउट हो गयी थी। इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए ओपनिंग करने आये सिमंस ने 40 गेंदों में ही नाबाद 91 रन बना डाले। सिमंस ने अपनी इस पारी में 10 छक्के लगाए थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...