भारतीय बल्लेबाजों के 2020 में टी20 में टॉप 3 व्यक्तिगत स्कोर 

विराट कोहली 
विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) टीम के लिए यह साल वनडे प्रारूप में उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन टीम के लिए टी20 के लिहाज से काफी सफल रहा। टीम ने इस साल 11 मैचों में से 9 मैच अपने नाम किये हैं और तीनों ही सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की है। भारत के लिए इस साल खिलाड़ियों ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजों का रन बनाने के मामले में भी यह साल अच्छा रहा है। भारतीय टीम के लिए टी20 में यह साल अब समाप्त हो चुका है और टीम को अब अगले साल ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस साल टी20 में कई शानदार पारियां खेली और उनमें से कुछ पारियां टॉप 3 व्यक्तिगत स्कोर में भी शामिल हैं। हालाँकि इस साल कोई भी भारतीय बल्लेबाज शतक नहीं बना पाया। इसके बावजूद भारत के बल्लेबाजों के नाम कई स्कोर हैं। भारत के लिए इस साल केएल राहुल ने टी20 में सर्वाधिक रन बनाये हैं लेकिन इनका नाम टॉप 3 में शामिल नहीं है। इस आर्टिकल में हम भारतीय बल्लेबाजों के 2020 में टॉप 3 व्यक्तिगत स्कोर के बारे में चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़े : 3 बल्लेबाज जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाये हैं

भारतीय बल्लेबाजों के 2020 में टी20 के टॉप 3 व्यक्तिगत स्कोर

#3 रोहित शर्मा (60*) बनाम न्यूजीलैंड

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इस मैच में हिटमैन रोहित अलग ही अंदाज में दिखे। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 60 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में रोहित ने 3 चौके और 3 ही छक्के लगाए। रोहित की यह पारी इस साल टी20 में भारत के लिए तीसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है।

#2 रोहित शर्मा (65) बनाम न्यूजीलैंड

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने कई अच्छी पारियां खेली थी। सीरीज के तीसरे टी२० मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक रन बनाये और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। रोहित ने 40 गेंदों में 65 रन बनाये और इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े भी लगाए।

#1 विराट कोहली (85) बनाम ऑस्ट्रेलिया

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए हुए टारगेट का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये विराट ने 61 गेंदों में 85 रन बनाये। अपनी इस पारी में विराट ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए थे। हालाँकि विराट की इस शानदार पारी के बावजूद भारत ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य तक नहीं पहुँच पाया और भारतीय टीम को 12 रन से मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment