Create
Notifications

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

अनिल कुंबले
अनिल कुंबले
SENIOR ANALYST
Modified 21 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी होता है कि आप तीनों ही विभागों में अच्छा खेल दिखाएं। गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग आपकी जबरदस्त होनी चाहिए। अक्सर टीमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान देती हैं लेकिन फील्डिंग पर उतना ध्यान नहीं देती हैं। लेकिन फील्डिंग काफी अहम होता है क्योंकि अहम समय पर लिया गया एक कैच पूरे मैच का पासा पलट सकता है। वर्ल्ड कप 2019 आपको याद होगा, फाइनल मुकाबले में जोस बटलर ने जिस तरह से रन आउट किया था, उससे इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बन गई थी।

ये भी पढ़ें: टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले 2 भारतीय गेंदबाज

वर्ल्ड कप में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने अभी तक कई कैच पकड़े हैं लेकिन हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अभी तक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़े हैं।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

3.कपिल देव

कपिल देव
कपिल देव

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में पूर्व कप्तान कपिल देव तीसेर नंबर पर हैं। कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1983 का वर्ल्ड कप खिताब जीता था। उन्होंने उस दौरान जबरदस्त कप्तानी की थी और भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था।

ये भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 2 भारतीय कप्तान

कपिल देव एक जबरदस्त ऑलराउंडर थे। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा वो फील्डिंग भी काफी जबरदस्त किया करते थे। उन्होंने 1979 से लेकर 1992 तक वर्ल्ड कप में कुल 26 मुकाबले खेले और इस दौरान 25 पारियों में 12 कैच पकड़े।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय महिला क्रिकेटर जो वनडे में दोहरा शतक बना सकती थीं

1 / 3 NEXT
Published 21 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now