3 भारतीय बल्लेबाज जो साल 2020 में टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए 

केएल राहुल 
केएल राहुल 

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज को रन बनाने की इतनी जल्दी होती है कि वो पहली ही गेंद से बड़े शॉट लगाने की कोशिश करता है। कई बार बल्लेबाज इसमें कामयाब भी होता है और कई बार बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के चक्कर में शून्य पर भी आउट हो जाता है। कोई बल्लेबाज शून्य पर तभी आउट होता है जब वह या तो कोई खराब शॉट खेले या फिर गेंदबाज अच्छी गेंद पर उसका विकेट ले।

भारतीय टीम का इस साल टी20 प्रारूप में शानदार प्रदर्शन रहा है और इसके पीछे उसके बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन है। इस साल टीम ने टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। भारत ने इस साल 11 मुकाबलों में से 9 मुकाबले अपने नाम किये हैं और मात्र एक मैच में ही टीम को हार का मुँह देखना पड़ा है।

यह भी पढ़े : 3 बल्लेबाज जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाये हैं

भारतीय टीम के बल्लेबाज भी बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाते हैं। कई भारतीय बल्लेबाज शून्य पर भी आउट हुए हैं। भारत के लिए इस साल जो खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए हैं, वो मुख्य बल्लेबाज या फिर ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 3 भारतीय खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं , जो 2020 में टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए।

3 भारतीय खिलाड़ी जो 2020 में सबसे ज्यादा बार टी20 में शून्य पर आउट हुए

#3 केएल राहुल (1)

केएल राहुल 
केएल राहुल

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने इस साल टी20 में भारत के लिए खूब रन बनाये हैं और उनका नाम इस साल टी20 में भारत के सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर है। अपने डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने के बाद केएल राहुल पहली बार इस साल शून्य पर आउट हुए। इस साल 11 मैचों की 10 पारियों में राहुल मात्र एक ही मैच में शून्य पर आउट हुए हैं। राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मैक्सवेल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में शून्य पर आउट हो गए थे।

#2 श्रेयस अय्यर (1)

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

भारत के लिए मध्यक्रम में 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अय्यर ने वैसे तो इस वर्ष खूब रन बनाये हैं और भारत के लिए इस साल टी20 में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। 2020 में श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 10 मैचों की 9 पारियों में खेलते हुए 203 रन बनाये हैं और मात्र एक बार ही शून्य पर आउट हुए। राहुल की तरह अय्यर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में बिना कोई रन बनाये आउट हो गए थे।

#1 वॉशिंगटन सुंदर (2)

वॉशिंगटन सुंदर 
वॉशिंगटन सुंदर

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने 2020 में गेंद के साथ भारत के बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन बल्ले से वो कोई खास योगदान नहीं दे पाए हैं। सुंदर निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आते थे और उन्हें कई मैचों में बल्लेबाजी का भी मौका नहीं मिला है। हालाँकि इसके बावजूद सुंदर 2020 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए। वॉशिंगटन सुंदर 8 मैचों की 4 पारियों में 2 बार बिना कोई रन बनाये आउट हुए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar