Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में क्रिस गेल के टॉप 3 रिकॉर्ड 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.43K   //    Timeless

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल टी20 क्रिकेट के सबसे महानतम बल्लेबाज़ों में से एक है। भले ही उन्हें टेस्ट और वनडे क्रिकेट में अच्छा खिलाड़ी नहीं मन जाता, लेकिन जब बात टी20 क्रिकेट की आती है, तो इस खिलाड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है। वह दुनिया में खेली गई लगभग हर टी 20 लीग का हिस्सा रहे हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के साथ दुनिया भर में प्रशंसकों का मनोरंजन किया है।

पूरे विश्व में इस वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी के लाखों प्रशंसक हैं, लेकिन भारत में यह पैमाना लाखों तक सीमित नहीं है। ऐसा नहीं है की अगर आईपीएल नहीं होता तो क्रिस गेल इतने लोकप्रिय नहीं होते, उनकी लोकप्रियता का कारण उनका निडर खेलने का तरीका है और किसी भी गेंद को स्टैंड्स में मारने की काबिलियत है, जिसे देखने के लिए टी20 क्रिकेट मशहूर है।

गेल ने अभी तक आईपीएल में तीन फ्रैंचाइज़ी के लिए बल्लेबाज़ी की है, जिसमें कोलकाता नाईट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स XI पंजाब शामिल है। तीनों ही फ्रैंचाइज़ी के लिए गेल ने अनगनित रिकार्ड्स बनाए है, और आज हम इस लेख में आईपीएल में उनके टॉप तीन रिकार्ड्स के बारे में बताएंगे ।


#3 एक आईपीएल सीज़न में दो बार 700 से अधिक और तीन बार 600 से अधिक रन बनाए 

साल 2012 में ऑरेंज कैप के विजेता क्रिस गेल
साल 2012 में ऑरेंज कैप के विजेता क्रिस गेल

आईपीएल के लगभग हर सीज़न में क्रिस गेल काफी कंसिस्टेंट रहे हैं। हर खिलाड़ी के जीवन में एक बुरा दौर आता है, जब उसके बल्ले से रन नहीं निकलते। ऐसा वेस्टइंडीज़ के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ के साथ भी हुआ है, जिसके चलते साल 2011 में उन्हें केकेआर ने रिटेन नहीं किया था । लेकिन साल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में आने के बाद खेले गए आईपीएल मुकाबलों में उन्होंने इतने सारे रन बनाए, जिससे इस खिलाड़ी का औदा एक अलग ही मुकाम पर पहुँच गया।

अभी तक आईपीएल के इतिहास में कुल 6 बार ऐसा हुआ है, की किसी बल्लेबाज़ ने एक सीज़न में 700 से अधिक रन बनाए हों। वहीं बाएं हाथ के क्रिस गेले यह कारनामा दो बार करने में सक्षम रहे हैं। उन्होंने IPL 2012 में 733 रन बनाए और अगले सीज़न में 703 रन बनाए।

साथ ही एक आईपीएल सीज़न में सबसे ज़्यादा बार 600 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में गेल का नाम सबसे ऊपर आता हैं, जिन्होंने तीन बार यह कारनामा करा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...