साल 2020 में वनडे क्रिकेट के टॉप 3 ऑल राउंडर खिलाड़ी

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

नया साल आने के बाद पिछले साल यानी 2020 को हर कोई भूलना चाहता है। कोरोना वायरस के कारण इस साल में हर काम रुका हुआ था और हर तरह का खेल भी पूरी तरह से प्रभावित किया। गरीब से लेकर अमीर तक हर कोई कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुआ। पांच से छह महीने क्रिकेट भी बुरी तरह प्रभावित हुआ और खेल नहीं होने से क्रिकेट बोर्डों को रेवेन्यू में नुकसान उठाना पड़ा। हालांकि बाद में बायो बबल माहौल से क्रिकेट फिर से शुरू किया गया और दर्शकों का टीवी पर मनोरंजन भी हुआ।

साल के अंतिम पड़ाव पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज से दर्शकों का आगमन भी स्टेडियम में देखने को मिला और खिलाड़ियों का उत्साह भी उनके आने से चरम पर पहुँच गया। धीरे-धीरे यह साल खत्म हो गया। 2020 में जनवरी-फरवरी के बाद क्रिकेट जुलाई में ही शुरू हुआ। कुछ मैच मार्च में हुए थे लेकिन कोरोना वायरस के फैलाव की वजह से चल रही सीरीजों को बीच में ही रोककर खिलाड़ी घरों में कैद हो गए। इसके बाद कई लोगों को इन्स्टाग्राम बातचीत में देखा गया। लाइव आना, ट्विटर पर पोस्ट करना आदि चीजें खिलाड़ियों की दिनचर्या का हिस्सा बन गई। इन सबके बीच जितने भी मैच पिछले साल हुए उनमें से वनडे क्रिकेट के तीन टॉप ऑल राउंडर के बारे में यहाँ बताया गया है।

क्रिस वोक्स

क्रिस वोक्स
क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने पिछले साल वनडे क्रिकेट में प्रभावित करने वाला खेल दिखाया। क्रिस वोक्स ने बल्ले से प्रदर्शन करते हुए 5 मैचों में 129 रन बनाए। इस दौरान नाबाद 53 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। इसके अलावा क्रिस वोक्स ने गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाते हुए 5 मैचों में 7 विकेट चटकाए। उनका उच्चतम स्कोर 32 रन देकर 3 विकेट रहा। धाकड़ ऑल राउंडर की सूची में क्रिस वोक्स तीसरे नम्बर पर हैं।

मिचेल मार्श

मिचेल मार्श
मिचेल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने लिस्ट में दूसरा स्थान बनाया है। मिचेल मार्श ने साल 2020 में खेले गए 7 वनडे मैचों में 187 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक लगाया और सर्वाधिक स्कोर 73 रन रहा। गेंदबाजी में भी उन्होंने बेहतर खेल दिखाते हुए कुल 5 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान एक पारी में 29 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा।

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा
रविन्द्र जडेजा

भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का नाम इस लिस्ट में टॉप पर है। जडेजा ने साल 2020 में धाकड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है। जडेजा ने कुल 9 मुकाबले खेलकर 223 रन बनाए और उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले। इसके अलावा उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 66 रन रहा। जडेजा ने इन मैचों में गेंदबाजी के दौरान कुल 7 विकेट अपने नाम किये और 44 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट रहा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma