रविंद्र जडेजा के T20I के 3 यादगार लम्हें, वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच में किया था कमाल

South Africa v India: Final - ICC Men
रविंद्र जडेजा ने T20I से संन्यास का किया ऐलान

Top 3 Performance of Ravindra Jadeja: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम को एक दिन के अंदर तीसरा बड़ा झटका लगा है। फैंस के चहेते विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। रविंद्र जडेजा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से आज बड़ी घोषणा करते हुए टी20 इंटरनेशनल को छोड़ने का फैसला किया। जडेजा टीम के लिए कई मैचों में बल्ले, गेंद और फील्डिंग से अहम भूमिका भारत के लिए निभाई है। ऐसे में आज हम आपको इस दमदार खिलाड़ी के टी20 इंटरनेशनल में किए गए तीन यादगार लम्हों के बारे में बताएंगे जो कोई नहीं भूल सकता है।

3. स्कॉटलैंड के खिलाफ 2021 टी20 वर्ल्ड कप में धारधार गेंदबाज

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड से हुआ था। मैच में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी की थी। खासतौर पर भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने गेंद से कहर बरपाते हुए स्कॉटलैंड के तीन बल्लेबाजों का शिकार किया था। जडेजा ने मैच में 4 ओवर के अपने स्पेल में सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट अपने नाम किए थे। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया था।

2. नामिबिया के खिलाफ 2021 टी20 वर्ल्ड कप के तीन शिकार

स्कॉटलैंड के बाद रविंद्र जडेजा ने नामीबिया के खिलाफ अगले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था। जडेजा ने अपने लय को बरकरार रखते हुए। नामीबिया के खिलाफ 4 ओवर के अपने स्पेल में महज 16 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके थे। जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दमपर भारत ने यह मुकाबला 9 विकेट से अपने नाम किया था। जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

1. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत रविंद्र जडेजा के करियर का सबसे यादगार पल में से एक बन गया। हालांकि जडेजा टूर्नामेंट में उतने प्रभावी नहीं नजर आए लेकिन यह खिताब जीतना उनका सपना सच होने जैसा रहा। जडेजा ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए भी यह बात कही है। जडेजा इस ऐतिहासिक जीत को अपनी जिदंगी में हमेशा याद रखेंगे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now