Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा कैच पकड़े 

टिम साउदी 
टिम साउदी 
ANALYST
Modified 24 Dec 2020
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट के खेल में अच्छी फील्डिंग का बहुत महत्त्व होता है और इसमें कैच पकड़ना भी शामिल है। मैदान में गेंदबाज तभी सफल हो पाते है, जब फील्डर बल्लेबाजों के द्वारा दिए गए मौकों को सफलतापूर्वक पकड़ते हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमनें अक्सर देखा है कि एक अच्छा कैच किसी भी मैच में नतीजे को बदलने की क्षमता रखता है। जब कोई टीम मौकों को कैच में तब्दील कर लेती है तो बल्लेबाजी करने वाली टीम का विकेट गिरता है और रनों की गति भी कम होती है। यह साल क्रिकेट के लिहाज से काफी निराशाजनक रहा है। इस साल कोरोना की वजह से बहुत ज्यादा मात्रा में मैच नहीं खेले गए हैं। 

यह भी पढ़े3 बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए 

टी20 प्रारूप में गेंदबाजों के पास ज्यादा मौके नहीं होते हैं , ऐसे में फील्डिंग टीम के लिए कैचों को सफलतापूर्वक पकड़ना बहुत जरूरी है। इस प्रारुप में बल्लेबाज बड़े शॉट खेलते हैं और ऐसे में कई बार फील्डरों के पास कैच के भी मौके बनते हैं। इस साल कई टीमों ने टी20 मैच खेले हैं और उनके खिलाड़ियों ने मैदान में फील्डिंग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कमाल के कैच पकड़े। इस आर्टिकल में हम उन टॉप 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं , जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे कैच पकड़े हैं। 

3 खिलाड़ी जिन्होंने इस साल टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा कैच पकड़े 

#3 मिचेल सैंटनर (8)

मिचेल सैंटनर 
मिचेल सैंटनर 

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर एक सम्पूर्ण खिलाड़ी कहे जा सकते हैं। सैंटनर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी और कमाल की फील्डिंग भी करते हैं। सैंटनर कैच पकड़ने के मामले भी शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं और इस साल इन्होंने इस बात को साबित भी किया है। सैंटनर ने इस साल न्यूजीलैंड के लिए खेले 9 मुकाबलों में 8 कैच पकड़े हैं और वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। 

1 / 2 NEXT
Published 24 Dec 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now