IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के 4 खिलाड़ी जो आगामी सीजन में सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन काफी दिलचस्प होने वाला है। इस बार के सीजन में हर खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेगा, क्योंकि इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप भी खेला जाना है। जिसकी वजह से प्रत्येक फ्रेंचाइजी में शामिल हर खिलाड़ी यही चाहेगा, कि वह इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करे और इस प्रदर्शन को जारी रखते हुए वह आगे भी वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम में जगह पक्की करे।

खैर यह तो समय ही बताएगा कि कौन सी टीम आईपीएल की चैंपियन बनती है और कौन सा खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करता है। लेकिन एक बात तो तय है कि इस बार वो टीमें आईपीएल खिताब के लिए ज्यादा मेहनत करती नजर आएंगी, जिन्होंने एक बार भी इस ट्रॉफी को नहीं हासिल किया है। इनमें मुख्य रूप से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब शामिल हैं।

हालांकि आज हम बात करेंगे दिल्ल कैपिटल्स की टीम के बारे में। इस टीम में आगामी सीजन के लिए ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को आईपीएल चैंपियन बना सकते हैं। यही नहीं टीम पिछले आईपीएल में प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब भी रही थी। लेकिन उससे पहले आज हम आपको टीम के 4 सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : IPL Records - आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 शिमरोन हेटमायर

श िमरोन हेटमायर
श िमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट समेत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में भी बेहद कम समय में शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके चलते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें पिछले सीजन में 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा था लेकिन शिमरोन हेटमायर ने पिछले सीजन में केवल 5 मैच ही खेले और उनमें 123 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 90 रन बनाए, जिनमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल थे। भले ही इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके ना मिले हों लेकिन यह कहा जा सकता है कि इस बार के सीजन में यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बेहतरीन मैच फिनिशर खिलाड़ी साबित हो सकता है।

#3 मार्कस स्टोइनिस

म ार्कस स्टोइनिस
म ार्कस स्टोइनिस

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जो खिलाड़ी मैच फिनिशर साबित हो सकता है, उसमें दूसरा नाम है मार्कस स्टोइनिस का। जिन्होंने आईपीएल में ज्यादा मैच तो नहीं खेले हैं लेकिन उनके खेलने का अंदाज बेहद तूफानी है, उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 29 मैचों में 129.94 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। जबकि पिछले सीजन में उन्होंने 10 मैचों में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 211 रन बनाए थे, जिसमें 10 छक्के और 14 चौके भी शामिल थे।

#2 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भले ही इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हों लेकिन वह मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे मैच फिनिशर भी हैं। पंत के शानदार प्रदर्शन के कारण ही पिछले सीजन में टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी, उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैचों में 162 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए थे और 2018 में भी वह 14 मैचों में 173.60 के स्ट्राइक रेट से 684 रन बनाने में कामयाब रहे थे। उन्होंने अपने चार साल के आईपीएल करियर में 94 छक्के और 152 चौके लगाए हैं।

#1 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन में प्लेऑफ मे जगह बनाने में कामयाब रही थी। अय्यर एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में जगह बनाई है। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 62 मैचों में 126.96 के स्ट्राइक रेट से कुल 1681 रन बनाए हैं, जिसमें 67 छक्के और 149 चौके शामिल हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कह सकते हैं कि वह आगामी सीजन में टीम के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर साबित होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now