Create
Notifications

IPL 2020: 4 खिलाड़ी जो कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सबसे बेस्ट मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

आंद्रे रसेल और शुभमन गिल
आंद्रे रसेल और शुभमन गिल
akhilesh

कोलकाता नाइटराइडर्स को इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे मजबूत टीमों में गिना जाता है, जिसने मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद सबसे ज्यादा बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक दो बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया है। सबसे पहले यह टीम 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चैंपियन बनी थी, इसके बाद 2014 में केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब को फाइनल में हराया था।

हालांकि अगर आईपीएल 2019 की बात करें, तो पिछले सीजन में टीम ने शुरुआत तो शानदार तरीके से की थी लेकिन अंत के मैचों में हार के कारण केकेआर प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। पिछले सीजन में यह टीम 14 मैचों में महज 6 मैच ही जीत सकी थी और 8 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था और टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर रही थी।

टीम में इस बार भी आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, शुबमन गिल और कप्तान दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। जो इस टीम को आईपीएल चैंपियन भी बना सकते हैं लेकिन टीम इस बार आईपीएल में कहां तक का सफर तय कर पाती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। उससे पहले आज हम आपको टीम के 4 सबसे शानदार मैच फिनिशर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : IPL Records - आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 नितीश राणा

नीतीश राणा
नितीश राणा

युवा खिलाड़ी नितीश राणा ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार सफर तय किया है, उन्होंने पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 14 मैचों में 146.38 के स्ट्राइक रेट से कुल 344 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 46 गेदों में 184 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 85 रनों की नाबाद पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे। लेकिन उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह केकेआर के लिए एक बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#3 सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

सुनील नारेन आईपीएल में तब से और भी ज्यादा आक्रामक खिलाड़ी हो गए हैं, जब से उन्हें गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी आजमाया गया है। उन्होंने पिछले तीन सीजनों में 700 से भी ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा वह अपने आईपीएल करियर में 110 मैचों में 122 विकेट भी ले चुके हैं। सुनील नारेन की सबसे खास बात यह है कि बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 168.34 का रहा है, जो कि किसी भी विपक्षी टीम की नींद उड़ा सकता है। ऐसे में एक बार फिर से सुनील नारेन केकेआर के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#2 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिनेश कार्तिक ने किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस समेत कई टीमों की ओर से आईपीएल खेला है और 2013 में उन्होंने मुंबई की ओर से 19 मैचों में 510 रन भी बनाए थे। हालांकि साल 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी गई। पिछले दो सीजन में कार्तिक ने केकेआर की ओर से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 2018 में 16 मैचों में 147 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 498 रन बनाए थे, तो इसके बाद 2019 में भी उन्होंने 146.24 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। कार्तिक अपने करियर में 101 छक्के और 357 चौके लगा चुके हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह टीम के लिए एक बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#1 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आईपीएल 2019 में हमें कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल का ऐसा प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने अन्य सभी टीमों के पसीने छुड़ा दिए थे। अकेले ही पांच मैचों में टीम को जीत दिलाने वाले रसेल ने 14 मैचों में 204.81 के स्ट्राइक रेट से कुल 510 रन बनाए थे और वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा 52 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। ऐस में रसेल से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद 2020 में भी की जा रही है और शायद वह टीम की ओर से सबसे बेस्ट मैच फिनिशर साबित हों।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...