Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

  • विजेता टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में शामिल
  • रोहित शर्मा और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों के नाम भी इसमें हैं
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Apr 2020, 14:55 IST

यूसुफ पठान अपने साथी खिलाड़ियों के साथ
यूसुफ पठान अपने साथी खिलाड़ियों के साथ

इंडियन प्रीमियर लीग का 2008 में खेला गया पहला सीजन काफी महत्वपूर्ण था, क्योंकि टी20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के मकसद से शुरू की गई इस लीग ने पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रियता बटोरी और आज यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट बन चुका है। आईपीएल 2008 का खिताब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रहे शेन वॉर्न की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने जीता था।

इस टीम की ओर से कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसमें मुख्य रूप से शेन वॉटसन और यूसुफ पठान जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हालांकि इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से भी ज्यादा महत्वपूर्ण इस सीजन के पहले मैच में ब्रेंडन मैकलम की ओर से खेली गई पारी थी। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 158 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 73 गेदों में 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 158 रन बनाए थे।

मैक्कलम की इस पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल के पहले सीजन के पहले ही मैच में 20 ओवर में असंभव से लगने वाले 222 रन बना डाले थे और इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फिसड्डी साबित हुई और महज 82 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मैक्कलम की इस पारी के अलावा उस सीजन में कई और खिलाड़ियों ने भी कई बेहतरीन पारियां खेली थीं।

यह भी पढ़ें : IPL 2009 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज

ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2008 में शामिल 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए थे।

जानिए कौन हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के साथ की थी। इस टीम की ओर से आईपीएल का पहला सीजन खेलने वाले रोहित शर्मा ने उस सीजन में 13 मैचों की 12 पारियों में 147 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 404 रन बनाए थे। उन्होंने अपने इन रनों के दौरान 4 बेहतरीन अर्धशतक भी लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने उस सीजन में 38 चौके और 19 छक्के भी लगाए थे।


1 / 3 NEXT
Published 19 Apr 2020, 14:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit