Create
Notifications

साल 2020 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

केएल राहुल
केएल राहुल
Naveen Sharma

कोरोना वायरस के कारण इस साल ज्यादा क्रिकेट देखने को नहीं मिला लेकिन जितना भी क्रिकेट हुआ, उसमें दर्शकों का मनोरंजन जरुर हुआ होगा। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ मैचों का आनन्द उठाने का मौका दर्शकों को मिला। हालांकि टी20 लीग्स के कारण इस प्रारूप में कई मुकाबले हुए और कोरोना के समय रेवेन्यू के हिसाब से साल 2020 में जिन देशों में टी20 लीग आयोजित हुई, उनके लिए ये फायदेमंद भी साबित हुई है।

इस साल जनवरी और फरवरी के बाद मार्च में हर तरह के क्रिकेट पर कोरोना वायरस की वजह से पाबंदी लगाने का निर्णय लेना पड़ा। इसके बाद कुछ महीने सब कुछ बंद रहा और इंग्लैंड से एक बार फिर खेल की शुरुआत हुई। वहां से अन्य देशों में भी विश्वास जगा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पटरी पर लौटने लगा। हालांकि कुछ देशों में अब भी ऐसा नहीं हुआ है लेकिन समय के साथ अब मामला ठीक होता हुआ नजर आ रहा है। इस साल वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों का जिक्र यहाँ किया गया है।

इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन वाले पांच खिलाड़ी

केएल राहुल

इस सूची में भारतीय टीम से केएल राहुल का नाम पांचवें स्थान पर आता है। केएल राहुल ने इस वर्ष टीम के लिए 9 मैचों में शिरकत की और 443 रन उनके बल्ले से निकले। केएल राहुल ने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े। उनके बल्ले से 112 रन का सर्वाधिक स्कोर रहा। राहुल फॉर्म में रहे और भारत के लिए बेहतर खेले।

डेविड वॉर्नर

Australia v India - ODI Game 2
Australia v India - ODI Game 2

चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का नाम आता है। वॉर्नर ने इस साल 12 मैचों में 465 रन ऑस्ट्रेलिया के लिए बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 128 रन का रहा। डेविड वॉर्नर ने 3 अर्धशतक और एक शतक इस साल लगाया। उनका औसत 42 का रहा।

मार्नस लैबुशेन

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने बेहद कम समय में काफी प्रभावित किया है। इस साल लैबुशेन को ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 मैचों में खेलने का मौका मिला। हालांकि उन्होंने 12 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 473 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक और 1 शतक निकला। उनका सर्वाधिक स्कोर 108 रन रहा।

स्टीव स्मिथ

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

हाल ही में भारत के खिलाफ दो मैचों में लगातार शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आता है। स्टीव स्मिथ ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 मैच खेले और 568 रन बनाए। उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े। 131 रन उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर रहा। 106 स ज्यादा के स्ट्राइक रेट से उन्होंने रन बनाए।

आरोन फिंच

Australia v India - ODI Game 2
Australia v India - ODI Game 2

इस साल वनडे अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में आरोन फिंच का नाम पहले स्थान पर आता है। आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 मैचों में 673 रन बनाए। उन्होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक जड़े। 114 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। आरोन फिंच ने 56 से ज्यादा के औसत से रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 82 का रहा।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...