Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 5 जबरदस्त और ऐतिहासिक जीत

Photo-Google
Photo-Google
SENIOR ANALYST
Modified 06 Jun 2020, 10:46 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के जब भी कोई मुकाबला होता है, तो ये काफी हाईवोल्टेज होता है। जब ये दोनों टीमें मैदान में एक दूसरे के खिलाफ उतरती हैं तो रोमांच अपने चरम पर होता है और कोई भी उस मुकाबले को हारना नहीं चाहता है।

अगर ओवरऑल हेड डू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने भारत से ज्यादा मैच जीते हैं लेकिन वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो यहां पर भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान के ऊपर पूरी तरह से भारी है। भारत ने आज तक वर्ल्ड कप के हर मुकाबले में पाकिस्तान को हराया है। यहां तक कि 1992 के वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी, जबकि पाकिस्तान ने आखिर में जाकर खिताब अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले दुनिया के टॉप 10 एथलीट, विराट कोहली इकलौते क्रिकेटर

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के दौरान कुछ ना कुछ चीजें हमें देखने को जरुर मिलती हैं। दोनों टीमों के बीच हर एक मुकाबला काफी सनसनीखेज होता है। भारतीय टीम ने कई बड़े मैचों में पाकिस्तान को शिकस्त दी है।

ऐसे ही 5 मुकाबलों के बारे में हम आपको बताएंगे जब भारतीय टीम ने सनसनीखेज तरीके से पाकिस्तान को हराया।

वर्ल्ड कप 1999, मैनचेस्टर

वर्ल्ड कप 1999
वर्ल्ड कप 1999

वर्ल्ड कप 1999 में पाकिस्तान की टीम काफी जबरदस्त थी और उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि पाकिस्तानी टीम को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने पहले खेलते हुए सिर्फ 227 रन बनाए लेकिन जवाब में पाकिस्तानी टीम 180 रन पर सिमट गई। इस तरह से भारतीय टीम ने 47 रनों से जीत हासिल की।

1 / 5 NEXT
Published 06 Jun 2020, 10:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit