Create
Notifications

ये हैं आईपीएल 2018 की पांच सबसे बड़ी पारियां, वापसी करते ही चेन्नई ने मचाया था धमाल

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
akhilesh
ANALYST

आईपीएल में चेन्नई सुपर किग्स के लिए साल 2018 में खेला गया सीजन काफी महत्वपूर्ण था। क्योंकि इस टीम ने लगातार दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद दोबारा वापसी की थी और ये वापसी इतनी ज्यादा शानदार थी कि टीम ने आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम किया था। उस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी।

आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था। फाइनल मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने ऐसी तूफानी पारी खेली थी कि सीएसके ने यह लक्ष्य 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2017 की 5 सबसे बड़ी पारियों पर एक नजर 

वॉटसन ने उस मैच में 57 गेदों में 205 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 117 रनों की तूफानी पारी खेली थी। जिसमें 8 छक्के और 11 चौके भी शामिल थे। उनके अलावा सुरेश रैना ने भी 32 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। हालांकि शेन वॉटसन ने उस सीजन में कई अन्य बेहतरीन पारियां खेली थीं, और उनकी तरह ही कई अन्य बल्लेबाजों ने भी शानदार पारियां खेली थीं।

ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2018 में खेली गई पांच सबसे बड़ी पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये हैं वो 5 सबसे बड़ी पारियां:-

#5 अंबाती रायडू (100 रन)

अंबाती रायडू
अंबाती रायडू

आईपीएल 2018 के दौरान अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट की पांचवी सबसे बड़ी पारी खेली थी। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके को 180 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे अंबाती रायडू ने 62 गेदों में 7 छक्के और इतने ही चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए थे। जिसकी वजह से सीएसके ने इस लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

1 / 3 NEXT
Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now