Create
Notifications

ये हैं आईपीएल 2018 की पांच सबसे बड़ी पारियां, वापसी करते ही चेन्नई ने मचाया था धमाल

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
akhilesh

आईपीएल में चेन्नई सुपर किग्स के लिए साल 2018 में खेला गया सीजन काफी महत्वपूर्ण था। क्योंकि इस टीम ने लगातार दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद दोबारा वापसी की थी और ये वापसी इतनी ज्यादा शानदार थी कि टीम ने आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम किया था। उस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी थी।

आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ था। फाइनल मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने ऐसी तूफानी पारी खेली थी कि सीएसके ने यह लक्ष्य 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2017 की 5 सबसे बड़ी पारियों पर एक नजर

वॉटसन ने उस मैच में 57 गेदों में 205 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 117 रनों की तूफानी पारी खेली थी। जिसमें 8 छक्के और 11 चौके भी शामिल थे। उनके अलावा सुरेश रैना ने भी 32 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। हालांकि शेन वॉटसन ने उस सीजन में कई अन्य बेहतरीन पारियां खेली थीं, और उनकी तरह ही कई अन्य बल्लेबाजों ने भी शानदार पारियां खेली थीं।

ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2018 में खेली गई पांच सबसे बड़ी पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये हैं वो 5 सबसे बड़ी पारियां:-

#5 अंबाती रायडू (100 रन)

अंबाती रायडू
अंबाती रायडू

आईपीएल 2018 के दौरान अंबाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट की पांचवी सबसे बड़ी पारी खेली थी। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके को 180 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे अंबाती रायडू ने 62 गेदों में 7 छक्के और इतने ही चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए थे। जिसकी वजह से सीएसके ने इस लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

#4 क्रिस गेल (104 रन)

क्रिस गेल
क्रिस गेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस गेल आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा बन गए थे। उन्होंने इस टीम में शामिल होने के बाद उस सीजन की चौथी सबसे बड़ी पारी खेली थी। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेदों में 11 छक्के और 1 चौके की मदद से 104 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसकी बदौलत उनकी टीम ने उस मैच में एसआरएच के खिलाफ 15 रनों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

#3 शेन वॉटसन (106 रन)

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2018 का खिताब जिताने में सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने बेहद अहम भूमिका निभाई थी। इस बल्लेबाज ने उस सीजन में दो बेहतरीन शतक लगाए थे। जिसमें से उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में 57 गेदों में 106 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके भी लगाए थे। जिसकी बदौलत सीएसके ने मैच में 204 रन बनाए थे और राजस्थान के खिलाफ 64 रनों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

#2 शेन वॉटसन (117 रन)

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ने आईपीएल 2018 में उस सीजन की सबसे यादगार पारी खेली थी। उस सीजन के फाइनल मैच में उन्होंने अकेले दम पर ही चेन्नई को मैच जिता दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में चेन्नई को 179 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में वॉटसन ने अपनी टीम की ओर से 57 गेदों में 117 रनों की नाबाद पारी खेली थी और इस पारी की बदौलत सीएसके ने उस लक्ष्य को महज 18.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

#1 ऋषभ पंत (128 रन)

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

आईपीएल 2018 की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम दर्ज है। जिन्होंने उस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 63 गेदों में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी के दौरान पंत ने 7 छक्के और 15 चौके लगाए थे। जिसकी मदद से दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 187 रन बनाए थे, हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने इसे 9 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में शिखर धवन ने भी 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...