Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी शायद ही कभी रिलीज करें

  • आईपीएल में सभी टीमों के पास कुछ खास खिलाड़ी हैं, जिन पर दूसरी टीमों की भी नजरे हैं लेकिन वो शायद ही कभी उन्हें अपनी टीम में शामिल कर पाएं।
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:58 IST

रोहित शर्मा और विराट कोहली 
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

आईपीएल 2020 के लिए नीलामी की उल्टी गिनती शुरू चुकी है। इस समय हर फ्रेंचाइजी कोलकाता में 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने के लिए अपनी रणनीतियों पर काम कर रही होगी। 2019 में हुआ आईपीएल का 12वां सीजन कुछ खिलाड़ियों के लिए शानदार रहा था, और इसकी वजह से वे इस बार की नीलामी में मोस्ट वांटेड खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे। 

आईपीएल में हर फ्रेंचाइजी के पास ऊंची कीमत देकर कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने (रिटेन करने) का विकल्प होता है। यह विकल्प इसलिए होता है ताकि हर टीम अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को नीलामी में दूसरी टीमों के हाथों न गवाएं। 

यह भी पढ़ेआईपीएल नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी द्वारा 3 सबसे खराब रिलीज़

आइए एक नजर डालते हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों पर जिनको उनकी फ्रेंचाइजी शायद ही भविष्य में कभी रिलीज करें:

#5 डेविड वॉर्नर 


डेविड वॉर्नर 
डेविड वॉर्नर 

12 महीने के प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए आईपीएल 2019 में, डेविड वॉर्नर ने अपने बल्ले के साथ आलोचकों को करारा जवाब दिया था। उस सीजन के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज वॉर्नर ने विश्व कप की तैयारियों के लिए टूर्नामेंट को बीच मे ही छोड़ दिया था। इसके बावजूद उन्होंने 12 मैचों में एक शतक और 8 अर्धशतक के साथ 692 रन बनाए थे। यह अपने आप मे एक आश्चर्य की बात थी क्योंकि वॉर्नर ने एक साल से कोई क्रिकेट नहीं खेला था फिर भी शानदार प्रदर्शन किया।

बैन से पहले वॉर्नर सनराइजर्स टीम के कप्तान भी रह चुके हैं और अपनी टीम को 2016 सत्र का खिताब भी जीता चुके हैं। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद कभी भी वॉर्नर को रिलीज करने के बारे सोचेगी भी नहीं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 08 Nov 2019, 15:44 IST
Advertisement
Fetching more content...