Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिनकी वजह से मुंबई इंडियंस ने जीता था आईपीएल 2013 का खिताब

  • जानिए आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कौन हैं ये 5 दिग्गज खिलाड़ी
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 14 Mar 2020, 12:21 IST

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आईपीएल में शामिल एक ऐसी टीम है, जिसने इस लीग में एक या दो बार नहीं बल्कि चार बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि मुंबई की टीम ने जिन चार सीजनों में आईपीएल का खिताब जीता, उन सभी में टीम की कप्तानी भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास ही थी।

मुंबई इंडियंस ने अपना पहला खिताब साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के हराकर जीता था, इसके बाद मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2015 में भी चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराकर खिताब जीता था। जबकि साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने पुणे की टीम को हराकर खिताब जीता था और इसके बाद मुंबई ने आईपीएल 2019 यानी पिछले सीजन में एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स को ही फाइनल मैच में हराया और चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

आपको बता दें कि जब से मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के पास आई, उसके बाद से ही टीम ने सफलता के झंडे गाड़े। साल 2013 में खेले गए आईपीएल की शुरुआत में टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग के हाथ में थी लेकिन बीच सीजन से ही रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बना दिया गया था और उसके बाद ही टीम ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें : IPL Records - 5 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाया है

हालांकि आज हम आपको मुंबई इंडियंस के पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर टीम को साल 2013 में पहली बार चैंपियन बनाया था।

#5 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

जिन खिलाड़ियों की वजह से मुंबई इंडियंस ने साल 2013 में आईपीएल का खिताब जीता था, उनमें एक नाम है कोलकाता नाइटराइडर्स के मौजूदा कप्तान दिनेश कार्तिक का, जिन्होंने उस सीजन में मुंबई की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया था। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2013 में मुंबई की ओर से 19 मैचों में 124 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी और कुल 510 रन बनाए थे। जिसमें 2 अर्धशतक के अलावा 12 छक्के और 14 चौके भी शामिल थे। 

1 / 3 NEXT
Published 14 Mar 2020, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...