Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL - 5 रिकॉर्ड जो दिल्ली कैपिटल्स के नाम दर्ज हैं

दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स
Prashant
ANALYST
Modified 08 Apr 2020, 10:12 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

आईपीएल 2019 में प्लेऑफ तक सफर तय करने वाली दिल्ली कैपिटल्स इस साल के आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स को अभी भी अपने पहले आईपीएल ख़िताब की तलाश में है। दिल्ली 2008 से आईपीएल का हिस्सा है लेकिन वो अभी तक एक बार भी फ़ाइनल तक नहीं पहुंचे हैं। आईपीएल 2012 में दिल्ली की टीम अंक तालिका के टॉप पर पहुँचने में कामयाब हुयी थी लेकिन उस साल भी वो ख़िताब नहीं जीत पाए थे।

पिछले साल टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अंक तालिका में तीसरे नंबर पर थी। उन्होंने क्वालीफायर 2 में चेन्नई सुपरकिंग्स से हारने से पहले एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। टीम प्रबंधन ने अपनी टीम को मजबूत करने के लिए नीलामी में शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस और जेसन रॉय को ऑक्शन में खरीदा था।

एक भी ख़िताब जीत ना पाने के बावजूद दिल्ली के नाम कुछ रिकॉर्ड हैं। आइये नजर डालते हैं उन पांच रिकॉर्ड पर जो दिल्ली कैपिटल्स के नाम हैं :

#5 घरेलू मैच में सफलतापूर्वक सर्वाधिक रन चेज करने का रिकॉर्ड 

ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत 

अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडिवल्स के बीच आईपीएल 2017 के दौरान घरेलू टीम दिल्ली ने दूसरी पारी में रिकॉर्ड उच्च स्कोर का पीछा करते हुए अनोखा रिकॉर्ड बनाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात लायंस ने सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 208 रन बनाए।

209 का पीछा करते हुए दिल्ली ने करुण नायर का विकेट जल्दी गंवा दिया। हालांकि संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने दूसरे विकेट के लिए 143 रन की शानदार साझेदारी कर दिल्ली को मैच में बनाये रखा। सैमसन ने 31 गेंदों में 61 रन की पारी खेली, जबकि पंत ने 97 रन की लाजवाब पारी खेली थी। इसके बाद दिल्ली ने 18वें ओवर में सात विकेट से मैच जीत लिया।

#4 घरेलू मैच में सबसे कम टोटल 

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा दिया 
मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा दिया 

आईपीएल 2017 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। किरोन पोलार्ड और लेंडल सिमंस के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने 20 ओवर में तीन विकेट खो कर 212 रन बनाये। जवाब में दिल्ली की टीम ने पॉवरप्ले में ही 5 विकेट खो दिए। दिल्ली को इस मैच में 146 रनों की करारी हार मिली।

1 / 2 NEXT
Published 08 Apr 2020, 10:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit