5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रहे

जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स
जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स

आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। चेन्नई में हुई नीलामी में इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लगी। राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस को 16 करोड़ 25 लाख में खरीदा और वह आईपीएल नीलामी इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। क्रिस मॉरिस के अलावा तीन और खिलाड़ी काफी ज्यादा महंगे बिके। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने काइल जेमिसन को 15 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख में खरीदा।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में क्या बदलाव हो सकते हैं

हर बार की तरह इस बार भी कुछ ऐसे नाम रहे जिनके लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। ये दिग्गज खिलाड़ी इस बार की आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे। हम आपको उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनके लिए इस बार की आईपीएल किसी भी टीम ने बिड नहीं किया।

5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रहे

1.एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को लेकर इस बार काफी कयास लगाए जा रहे थे। हेल्स बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 38.7 की औसत और 161.6 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए थे। एलेक्स हेल्स के इस बेहतरीन परफॉर्मेंस की बदौलत सिडनी थंडर की टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में कामयाब रही। यही वजह थी कि उनके ऊपर नीलामी में काफी बड़ी बोली लगने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

2.जेसन रॉय

जेसन रॉय
जेसन रॉय

इंग्लैंड के ही एक और दिग्गज खिलाड़ी जेसन रॉय भी इस बार आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे। एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय कभी एक साथ ओपनिंग किया करते थे। हेल्स की ही तरह जेसन रॉय के लिए भी नीलामी में बोली नहीं लगी। आईपीएल 2018 में जेसन रॉय दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस बार अनसोल्ड रहे।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ बेन स्टोक्स के बार-बार आउट होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

3.आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच भी इस आईपीएल सीजन अनसोल्ड रहे। पिछली बार वो आरसीबी की टीम का हिस्सा थे लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। इसी वजह से आरसीबी ने फिंच को अपनी टीम से रिलीज कर दिया था और इस बार की नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा जो चौंकाने वाला रहा।

4.मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल
मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं। उन्हें टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है और वो अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्हें आईपीएल में भी खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। इसके बावजूद इस बार की आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई।

5.शेल्डन कॉट्रेल

शेल्डन कॉट्रेल
शेल्डन कॉट्रेल

पिछली बार काफी महंगे बिकने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल के लिए इस बार की नीलामी में किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। शेल्डन कॉट्रेल को आईपीएल 2020 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने भारी-भरकम रकम में खरीदा था लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। खासकर राहुल तेवतिया ने उनके एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकर उनकी पूरी इकॉनमी ही बिगाड़ दी थी। शायद इसी का असर था कि वो इस सीजन अनसोल्ड रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता