Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक वनडे शतक मारने वाले टॉप 6 भारतीय बल्लेबाज

  • इस सूची में भारतीय क्रिकेट के सभी दिग्गज बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 11 Jan 2019, 12:22 IST
<p>

टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उन्हीं की धरती में पछाड़ दिया है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 4 मैचों की श्रंखला में 2-1 के अंतर से ऑस्ट्रेलिया को हराया। चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह ने भारत की इस ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुजारा ने अपनी 7 पारियों में 521 रन बनाएं। वहीं जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी करते हुए चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 21 विकेट झटके है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को न्यूजीलैंड दौरे के लिए जाना है न्यूजीलैंड में भारत को पांच वनडे मैचों और तीन टी-20 आई मैचों की श्रंखला खेलना है। भारत की तरफ से कई भारतीय खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाए हैं। वहीं 23 जनवरी से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैच खेलने हैं। भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुत रन बनाए हैं। इस लेख में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक मारने वाले टॉप 6 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जिक्र किया गया है।

#6 राहुल द्रविड़, 2 शतक 

<p>

भारत के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने अपने पूरे करियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कई शानदार पारियां खेली थी। द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाना काफी पसंद करते थे।

द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 31 वनडे मैचों में 1032 रन बनाएं है इस दौरान इन्होंने दो शतक और 5 अर्धशतक मारे है। राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक मारने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में 6ठे स्थान पर है।

#5 गौतम गंभीर, 2 शतक

<p>

गौतम गंभीर इस लिस्ट में 5वें स्थान पर है। गंभीर ने 2018 में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास लिया है। यहां तक कि गंभीर ने आईपीएल मैच भी ना खेलने का निर्णय लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ गंभीर ने 10 वनडे मैच में अच्छी औसत से 442 रन बनाए हैं। इस दौरान गंभीर ने 2 शतक और 1 अर्धशतक भी मारे हैं।

1 / 3 NEXT
Published 11 Jan 2019, 12:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit