Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

न्यूजीलैंड को उसी के घर में सबसे ज्यादा बार हराने वाली टॉप 6 टीमें

  • ये सभी टीमें कीवी टीम को शिकस्त देने में कामयाब रही है
Zen Ali
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Jan 2019, 09:00 IST

ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय सीरीज में बुरी तरह से हराने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना हो गई है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 23 जनवरी से पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ये मैच सुबह के 7:30 बजे से नेपियर में होगा। हमेशा कहा जाता है कि कोई भी टीम अपने देश मे सबसे ज्यादा खतरनाक हो जाती हैं। आइए में बाहर से आने वाली टीमों के लिए विदेशी दौरा बिल्कुल भी आसान नही होता हैं। मेहमान टीम पिच से लेकर मैच खेले जा रहे स्थान तक को लेकर अनजान होती हैं। हालांकि अब टेक्नोलॉजी के आने के बाद सभी टीमें काफी तैयारी के साथ दौरे पर जाती हैं। फिर भी किसी भी टीम के लिए विदेशी दौरा बिल्कुल भी आसान नहीं होता है।

मुख्य तौर पर वन-डे और टेस्ट सीरीज में कुछ शानदार टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में है जिन्होंने न्यूजीलैंड को उसी की घर पर सबसे ज्यादा बार हराने का कारनामा करके दिखाया है, तो आइए जानते हैं, कि टॉप 6 टीमों में कौन-कौन सी टीमें शामिल है और साथ ही जानेंगे कि भारतीय टीम का स्थान उसमें कौन सा है।

1. ऑस्ट्रेलिया :- 31

न्यूजीलैंड की टीम को उसी के घर पर सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है। 1974 से लेकर 2017 तक ऑस्ट्रेलिया ने कुल 52 मैच न्यूजीलैंड की धरती पर खेले हैं। जिसमें से 20 बार ऑस्ट्रेलिया टीम न्यूजीलैंड के हाथों हारी है और कुल 31 बार जीतने में सफल हुई है। इसके अलावा 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

2. इंग्लैंड :- 18

दूसरे स्थान पर इस लिस्ट में इंग्लैंड का नाम है 1975 से 2018 तक 43 एकदिवसीय मुकाबले इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड में खेले हैं जिसमें 21 मैच इंग्लैंड हारी है दो मैच टाई हुए दो मैच बेनतीजा रहे इसके अलावा इंग्लैंड 18 बार जीतने में सफल हो पाई है।


1 / 2 NEXT
Published 22 Jan 2019, 09:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit