COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक वनडे शतक मारने वाले टॉप 8 भारतीय बल्लेबाज

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
21.73K   //    13 Jan 2019, 13:32 IST

<p src=" />

विश्व के तमाम खेलों में क्रिकेट का अपना अलग ही महत्व है। इस खेल में भारतीय टीम ने बहुत कम समय में ऊंचे से ऊंचे आयामों को छुआ है। भारत का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन पिछले कुछ दशकों से बहुत शानदार रहा है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान का मैच बहुत दिलचस्प रहता है। साल 2018 क्रिकेट के लिहाज से पाकिस्तान और भारत के लिए बहुत शानदार रहा है। साल 2018 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में मात्र 2 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें पाकिस्तान को दोनों ही वनडे मैचों में भारत के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

इस लेख में भारत के उन बल्लेबाजों का जिक्र है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक शतक मारे हैं।

#8मोहम्मद अजहरूद्दीन, 2 शतक

<p src=" />

मोहम्मद अजहरूद्दीन अपने समय के बहुत शानदार बल्लेबाज रहे हैं। मोहम्मद अजहरूद्दीन ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए 64 वनडे मैचों में 1657 रन बनाए हैं। इस दौरान अजहरुद्दीन ने शानदार 2 शतक और 9 अर्धशतक भी मारे हैं। अजहरुद्दीन का पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत  स्कोर 101 रन रहा है। इस लिस्ट में अजहरुद्दीन 8वें स्थान पर है।

#7 राहुल द्रविड़, 2 शतक

<p src=" />

पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ जैसा धैर्य, बल्लेबाजी और विकेट पर टिकने की क्षमता आज के समय में शायद ही किसी बल्लेबाज में देखने को मिलेगी। राहुल द्रविड़ का पूरा क्रिकेट करियर भारतीय क्रिकेट के लिहाज से काबिले तारीफ रहा है। अपने 16 साल के करियर में द्रविड़ भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रह चुके हैं। 'दीवार' के अलावा इन्हें मिस्टर डिपेंडेबल के नाम से भी जाना जाता है।

पाकिस्तान के खिलाफ राहुल द्रविड़ ने 58 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1899 रन बनाए। इस दौरान इन्होंने दो शतक और 14 अर्धशतक भी मारे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ द्रविड़ का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 107 रन रहा।

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...