आईपीएल इतिहास में असफल रन चेज में शतक लगाने वाले तीन दिग्गज बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने लगाया बेहतरीन शतक (Photo Credit - IPL)
रोहित शर्मा ने लगाया बेहतरीन शतक (Photo Credit - IPL)

आईपीएल (IPL) में हर साल कई शतक लगते हैं। ज्यादातर सलामी बल्लेबाजों के पास मौका रहता है कि वो अपनी टीम की तरफ से शतक लगाएं, क्योंकि उन्हें ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिलता है। अगर हम बात करें तो अभी तक आईपीएल इतिहास में कई सारे शतक लग चुके हैं। इनमें से कुछ शतक के दौरान टीमों को जीत मिली है, तो कुछ मैच ऐसे भी हुए हैं कि जब खिलाड़ी ने शतक लगाया लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हम आपको इस आर्टिकल में उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल इतिहास में रनों का पीछा करते हुए शतक लगाया लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से तीन ऐसे बल्लेबाज हैं।

यूसुफ पठान के 37 गेंदों पर शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को मिली थी हार

इस अनोखी लिस्ट में सबसे पहला नाम यूसुफ पठान का आता है। उन्होंने आईपीएल 2010 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाया था। यूसुफ पठान ने उस मुकाबले में सिर्फ 37 गेंदों पर 100 रनों की धुआंधार पारी खेली थी लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। यूसुफ पठान ने लगभग अकेले दम पर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था लेकिन सिर्फ 4 रन से राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा कप्तान संजू सैमसन हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 63 गेंद पर 119 रनों की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 गेंद पर नाबाद 105 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हार झेलनी पड़ी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now